Hindi

सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहीं महात्मा गांधी की ये पड़पोती देखें

हमारे देश के राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी के बारे में हम बचपन से ही स्कूल की किताबों में पढ़ते और हर कहीं उनके त्याग और बलिदान के बारे में सुनते आते हैं  लेकिन महात्मा गांधी के परिवार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं हम मे से ज्यादातर लोग यह बात जानते हैं की कि गांधी जी नें अहिंसा के साथ अंग्रेजों से जो लड़ाई लड़ी और जितने आंदोलन किए जिस तरह से अपनी पूरी जिंदगी देश के नाम कर दी इन सभी बातों से तो आप वाकिफ हैं गांधी जी को उनके आदर्शों और त्याग के कारण ही महात्मा की उपाधी भी मिली यह भी आप जानते हैं लेकिन आप क्या इस बात से वाकिफ हैं की गांधी जी के परिवार के सदस्य अब कहां हैं और क्या करते हैं।

आपको बता दें की हालही में गांधी जी की पड़पोती मीडिया के सामने आई हैं उन्होनें सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहीं हैं। आपको बता दें की गांधी जी के वंसजों की संख्या वर्तमान में 156 है जो कई अलग-अलग देशों में रहते हैं। गांधी जी के एक वंसज हैं हरीलाल के बेटे का नाम कांतीलाल है हरीलाल का परिवार आजादी के बाद से ही अमेरिका में बस गया और वहीं रह गया कांतीलाल की एक बेटी भी है जिसका नाम मेधा है।

मेधा काफी टैलेंटेड हैं और एक कॉमेडी राइटर के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी हैं मेधा ‘Dave And Show,‘Matty In The Morning Show’ जैसे टीवी शोज़ प्रोड्यूस कर चुकी हैं।

https://www.instagram.com/p/BdDJQggAkay/?hl=en&taken-by=babyhotsauce

मेधा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी फैन फोलोविंग भी काफी ज्यादा है।

https://www.instagram.com/p/BdFocmlAErT/?hl=en&taken-by=babyhotsauce

मेधा भले ही अमेरिका में एक आलिशान जिंदगी जीती हैं और काफी ग्लैमरस हैं।

https://www.instagram.com/p/BQ_vAJHgb_6/?hl=en&taken-by=babyhotsauce

लेकिन मेधा अपने काम और अमेरिकी परवरिश के बाद भी अपनी तहज़ीब और अपने संस्कार नही भूली मेधा गर्व से कहती हैं की उन्हें गर्व है की वो भारतीय हैं।

 

Related Articles

Back to top button