News & Gossip

सैफ और करीना के बेटे तेमूर का पहला जन्मदिन पटौदी के शानदार महल में !

सैफ अली खान और करीना कपूर खान अपने बेटे तैमूर के साथ पटौदी पैलेस गए हुए है। क्यूंकि उनके बेटे पुरे एक साल के होने वाले है और अपने बेटे के पहले जन्मदिन को खास बनाने के लिए उन्होंने अपने पूर्वजों के महल पटौदी पैलेस जाने का फैसला किया।

सैफ अली खान और करीना अपने बेटे का पहला जन्मदिन पुरे नवाब स्टाइल में मनाना चाहते है। और उसी के लिए पटौदी पैलेस को सजाने की तैयारी ज़ोर शोर से चल रही है।

 

शशि कपूर के निधन के बाद परिवार वालों ने ये तय किया था की तैमूर का जन्मदिन धूम धाम से नहीं मनाते हुए बिलकुल ही सादगी से सेलिब्रेट जायेगा। करिश्मा कपूर भी अपने बच्चों के साथ हरयाणा के पटौदी पैलेस में पहुंच चुकी है। और साथ ही साथ वहाँ की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर अपलोड करती जारही है। इसी लिए केवल परिवार के लोगो की मौजूदगी में ही तैमूर का बर्थडे मनाया जायेगा।

हरयाना का पटौदी पैलेस साल 1935 में 8 वे नवाब इफ्तिखार अली खान द्वारा निर्माण करवाया गया था। और इसकी क़ीमत कम से कम 800 करोड़ रुपए के आस पास है। इस पैलेस को हेरिटेज होटल में भी बदला जा चूका है।

पटौदी पैलेस में 150 के नज़दीक कमरे और 100 से ज़्यादा नौकर बताए जाते है। सैफ अली खान के पिता के निधन के बाद उन्हें 10 वा नवाब घोषित किया गया था। इस शानदार महल के अंदर एक बड़ा सा ड्राइंग रूम है। इसके अलावा 7 बैडरूम, ड्रेसिंग रूम और बिलियर्ड रूम भी बने हुए है। इस विशाल महल को बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के आर्किटेक्ट की मदद भी ली गयी थी। पटौदी पैलेस दिल्ली के रोबर्ट टॉर रसेल ने कोलोनियल स्टाइल में डिज़ाइन किया था। सैफ अली खान के इस पैलेस में कई फिल्मों की शूटिंग भी जैसे की मंगल पांडे, रंग दे बसंती, वीर-ज़ारा, और लव।

महल में सैफ और करीना के लिए खास तौर पर कमरा नंबर 8 तैयार करवाया गया था। और यह कमरा उनकी शादी से पहले ही बनाया गया था। पटौदी के पैलेस में करीना ने अपना ३५ वा जन्मदिन मनाया था। करीना इस महल को बहुत ज़्याद पसंद करती है। उन्हें वहाँ पर अपना समय गुज़ारना अच्छा लगता है। वह अपनी ज़्यादातर पार्टीज वही करती हैं। और इस के अलावा जब पैलेस का रेनोवेशन चल रहा था उस वक़्त भी वह काफी दिनों तक वही रुकी थी। तेमूर के बर्थडे वाले दिन महल वाक़ई में देखने लायक होगा।

Related Articles

Back to top button