Hindi

सचिन और धोनी के बाद अब सौरव गांगुली की लाइफ पर भी बनेगी फिल्म

सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी की  बायोग्राफी परदे पर आने के बाद अब एक और क्रिकेटर की जिंदगी पर फिल्म बनने जा रही है. ये क्रिकेटर हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली.

सौरव गांगुली की लाइफ पर एक किताब ‘अ सेंचुरी इज नॉट इनफ’  इस साल के शुरू में लॉन्च हुई थी. तब से कयास लागए जा रहे थे की शायद अब सौरव दादा के ऊपर कोई फिल्म बने अब खबर  आई है कि एकता कपूर इस किताब पर आधारित फिल्म बनाने  की सोच रही है

एकता का प्रोडक्शन हाउस बालाजी सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाना चाहता है. इस के लिए एकता के प्रोडक्शन हाउस के  मैनेजमेंट पहले ही सौरव गांगुली से मुंबई में इस बारे में बात कर चुका है. साथ ही हाल ही में बालाजी के रिप्रिजेंटेटिव कोलकाता भी पहुंचे गये. जहाँ  इस मामले में बातचीत और आगे बढ़ी है. बायोपिक को लेकर खुद सौरभ गांगुली ने भी खुलासा कर दिया है कि उन पर फिल्म बनने वाली है।

बताया जा रहा है कि सौरव चाहते है कि इस फिल्म को कोई कोलकाता बेस्ड डायरेक्टर बनाए, लेकिन एकता मुंबई के किसी डायरेक्टर से डायरेक्ट कराना चाहती हैं. अब देखना है कि कब तक ये बायोपिक फ्लोर पर जाती है.

बॉल‍िवुड में अब तक कई क्रिकेटर्स पर बायॉप‍िक फ‍िल्‍में बन चुकी हैं। इनमें से कुछ ह‍िट रहीं तो कुछ को दर्शकों से अच्‍छा र‍िस्‍पॉन्‍स नहीं मिला. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर पर ‘सच‍िन: अ ब‍िल‍ियन ड्रीम्‍स’ और महेंद्र स‍िंह धोनी पर ‘एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ जैसी फ‍िल्‍में बन चुकी हैं ये फ‍िल्‍में बॉक्‍सऑफ‍िस पर काफी सफल रही थीं. इसके अलावा एकता कपूर ने ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन  पर इमरान हाशमी  को लेकर अजहर बनाई थी हालाँकि ये फिल्म फ्लॉप हो गयी

अब देखने वाले बात होगी की सौरव गांगुली की बायोपिक बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल कर पाती है

Related Articles

Back to top button