Hindi

वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर नें भारतीय अभिनेत्री को बनाया था बिन ब्याही मां

अपने दौर के सबसे  पॉपुलर और चहीते वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सर् विवियन रिचर्ड्स  के बारे में कौन नहीं रिचर्ड्स नें अपनी कड़ी मेहनत और लगन से क्रिकेट की दुनिया में अपना एक अलग  मुकाम हासिल किया है। सर विवियन रिचर्ड्स की दिवानी एक तरफ जहां पूरी दुनिया थी वहीं दूसरी तरफ रिचर्ड्स दिवाने थे एक मशहूर भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री के।

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक रहने वाले रिचर्ड्स का दिल आया ”चोली के पीछे क्या है” गाने की फेम  ”नीना गुप्ता” से, रिचर्ड्स नीना गुप्ता को दिलो जान से चाहते थे। नीना गुप्ता को भी वेस्टइंडीज के इस मशहूर बल्लेबाज़ से प्यार हो गया और दोनों अक्सर एक दूसरे के प्यार में खोए हुए नज़र आते। विवियन रिचर्ड्स नीना गुप्ता से मिलने से पहले ही शादीशुदा थे। ये बात नीना गुप्ता भी अच्छी तरह से जानती थीं। रिचर्ड्स और नीना गुप्ता काफी समय तक एक दूसरे के साथ लिविंग रिलेशनशिप में भी रहे इस दौरान नीना गुप्ता गर्भवती भी हो गईं। नीना गुप्ता नें बिना शादी के ही रिचर्ड्स की  बेटी मसाबा को साल 1989 में जन्म दिया।

नीना गुप्ता का ये कदम 90 के दशक में सबसे ज्यादा बड़ा बोल्ड स्टेप माना गया था। नीना के इस फैसले का कई लोगों नें विरोध किया था लेकिन इसके बाद भी नीना गुप्ता नें अपनी हिम्मत नही हारी और समाज के नियमों को तोड़ते हुए मसाबा की परवरिश एक सिंगल मदर के रूप में की थी।

फिल्मों और धारावाहिकों में एक्टिंग के अलावा कई टीवी सीरियलों का निर्मांण कर चुकीं नीना गुप्ता नें 49साल की उम्र में शादी की नीना गुप्ता नें साल 2008 में दिल्ली के सीए विवेक मेहरा से शादी की । आपको बता दें की नीना गुप्ता की बेटी मसाबा एक मशहूर फैशन डिज़ाइनर हैं। मसाबा अपनी मां के साथ-साथ ही अपने पिता के दिल के भी बेहद करीब हैं।

Related Articles

Back to top button