Specials

ये हैं 2016 की टॉप 10 यादगार बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

साल 2016 में कई बॉलीवुड एक्ट्रेस किसी ना किसी वज़ह से साल भर सुर्खियों में बनी रहीं । लेकिन वहीं कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिनकी दमदार अदाकारी नें इन्हें साल 2016 की बेहतरीन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार कर दिया ।

साल 2016 की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में सबसे पहला नाम है ।

सोनम कपूर (नीरजा)

सोनम कपूर नें इंडियन एयर होस्टेस नीरज़ा भनोट की जिंदगी पर बनी बॉयोपिक फिल्म नीरज़ा में नीरजा का किरदार इस खूबसूरती के साथ निभाया की दर्शक इस एक्ट्रेस की एक्टिंग के मुरीद हो गए । सोनम को इस फिल्म के लिए कई अवार्ड तो मिले ही साथ सोनम बन गईं साल 2016 की सबसे बेहतरीन अदाकारा ।

 

 

तापसी पन्नू ( पिंक)

सोनम के बाद अगला नाम है तमिल और हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस तापसी पन्नू का

तापसी नें साल 2016 में आई फिल्म पिंक में अपनी शानदार एक्टिंग से महिलाओं में  एक नया आत्म विश्वास जगा दिया महिलाओं के खिलाफ शहरों में होने वाले अपराध को बयां करती इस फिल्म नें तापसी को बॉलीवुड की कुशल एक्ट्रेसेस की कतार में लाकर हिंदी फिल्मों में उनके अभिनय को एक नई पहचान दी ।

ऐश्वर्या राय बच्चन (सरबजीत)

तापसी के साथ ही इस साल की एक और बेहतरीन एक्ट्रेस हैं बॉलीवुड की  पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन । ऐश्वर्या की फिल्म सरबजीत में ऐश्वर्या नें पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत की बहन की भूमिका निभाई है । दर्शकों की मानें तो ऐश्वार्या की इतनी अच्छी एक्टिंग इससे पहले किसी फिल्म में नहीं दिखी ।  

 आलिया भट्ट ( डियर जिंदगी )

इसी साल आलिया भट्ट की फिल्म डियर जिंदगी भी रिलीज़ हुई । जिसमें बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट नें एक सिनेमेटोग्राफर का रोल प्ले किया है ।

 वैसे तो आलिया की इस साल बैक टू बैक तीन फिल्मे रिलीज़ हुई । जिनमें उड़ता पंजाब, कपूर एंड सन्स और डियर जिंदगी रहीं । लेकिन इन तीनों ही फिल्मों में आलिया की सबसे जोरदार अदाकारी दिखी शाहरूख खान के साथ आई फिल्म डियर जिंदगी में ।

 फातिमा सना शेख ( दंगल )

साल की सबसे सुपरहिट फिल्म दंगल में महावीर सिंह फोगट की बेटी गीता फोगट का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख की एक्टिंग नें हर किसी के दिल को छू लिया . फातिमा नें फिल्म में अपने किरदार को मजबूती से निभाने के लिए जी तोड़ मेहनत की थी जिसे पर्दे पर बखूबी सराहा गया ।

 अनुष्का शर्मा ( ऐ दिल है मुश्किल )

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहीं । इस साल अनुष्का की दो फिल्में आईं जिनमें सुल्तान और ऐ दिल है मुश्किल रहीं । ऐ दिल है मुश्किल में अनुष्का की एक्टिंग की फैंस नें खूब तारीफ की ।

राधिका आप्टे ( फोबिया)

अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने न्यूड विडियो को लेकर मीडिया की सनसनी बनने वाली  डस्की एक्ट्रेस राधिका आप्टे की फिल्म फोबिया में राधिका की एक्टिंग नें दर्शकों को इस बात पर यकीन करने पर मजबूर कर दिया की राधिका एक अच्छी एक्ट्रेस हैं ।

 विद्या बालन ( कहानी 2)

बॉलीवुड में अपना खास मुकाम रखने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म कहानी2 भी इसी साल रिलीज़ की गई। इस थ्रीलर फिल्म में विद्या नें अपने किरदार को बड़ी ही गहराई से पर्दे पर निभाया है । इसी के साथ विद्या इस साल की बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गईं ।

 सोनाक्षी सिन्हा (अकीरा )  दबंग गर्ल सोनाक्षी की एक्टिंग को अकीरा में उनके फैंस के बीच कापी पसंद किया गया ।

 प्रियंका चोपड़ा ( जय गंगाजल ) इसी कड़ी में सबसे आखिरी नाम है क्वांटिको एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का ।

अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में बिज़ी होने के चलते प्रियंका इस साल केवल एक ही फिल्म में दिखाई दीं । जी हां प्रियंका की इस फिल्म का नाम है जय गंगाजल । प्रकाश झा के निर्देशन में बनी फिल्म गंगाजल में प्रियंका नें एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर का रोल बड़े ही अच्छे ढंग से निभाया है ।

 

Related Articles

Back to top button