Hindi

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नरें इनके बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप

हमारे समाज में महिलाओं और पुरूषों दोनों के लिए कई तरह की सुविधाएं दी गई हैं अच्छी पढ़ाई से लेकर अच्छी नौकरी तक लेकिन इसी समाज में एक ऐसा तबका भी है जिन्हें जिंदगी जीने की कुछ गिनी चुनी बुनियादी सुविधाएं भी नही दी गईं हैं।कड़ी मेहनत और सालों की कोशिशों के बाद सुप्रीम कोर्ट नें किन्नरों को जबसे थर्ड जेंडर का दर्जा दिया है। तभी से काफी हद तक उनके लिए विकास के नए रास्ते भी खुल गए हैं। आज मनोंरजन से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनियों के बड़े पोस्ट पर किन्नर बड़ी कुशलता के साथ काम कर रहे हैं।

आइए जानते हैं दुनिया भर के ऐसे खूबसूरत और ग्लैमरस किन्नरों के बारे में जिन्हें देख बड़ी से बड़ी मॉडल भी पानी कम चाय लगती हैं।

जिराटचाया सिरीमोंगकॉनविन थाईलैंड –

थाईलैंड की जिराटचाया को देखकर आपको भी इस बात पर यकीन नही होगा की जिराटचाया एक किन्नर हैं. जिराट ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2016’ जैसी सौंदर्य प्रतियोगिता की विनर भी रह चुकी हैं। आपको बता दें की खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं को मात देने वाली ये ट्रांसजेंडर थाईलैंड की मशहूर मॉडल और फैशन डिजाइनर भी हैं।

नथालिए ओलिवेरा ब्राज़ील

ब्राजील में मिस इंटरनेशनल क्वीन 2016 अवार्ड शो में 2nd रनरअप रह चुकी हैं इतना ही नही ब्राजिल की ये खूबसूरत किन्नर कई अवॉर्ड शो जीत चुकीं हैं। नथालिए दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नरों में से एक हैं नथालिए अपनी खूबसूरती और स्टाइलिश लुक के लिए काफी फेमस हैं।

पियादा इँटहवांग लाओस

लाओस की एक साधारण से मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मीं पियादा कई साल लड़का बनकर रहीं लेकिन धीरे-धीरे उन्हें उनकी आंतरिक खूबसूरती का एहसास होने लगा और जब वो फिथाईलैंड के दौरे टूर से वापस लाओस लौटीं तो उन्होनें फैसला किया की वो मॉडलिंग और फैशन के क्षेत्र में अपना करियर बनाएंगीं । आपको बता दें की पियादा 2014 की मिस इंटरनेशनल क्वीन भी रह चुकी हैं ।

इसाबेल्ला सेंटिआगो वेनुजुएला

वेनुजुएला  की इसाबेल्ला की खूबसूरती को देखकर आपको भी लगेगा की ये किसी हूूर की परी से कम नहीं हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की इसाबेल्ला एक किन्नर हैं जो मिस इंटरनेशनल क्वीन 2014′ की विनर भी रह चुकीं हैं। इसाबेल्ला एक्ट्रेस बन्ना चाहती हैं।

विशेष हुइरेम मणिपुर

भारत के मणिपुर की बिशेष  फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में कई पुरस्कार जीत चुकी हैं. आपको बता दें की बिशेष पहली भारतीय ट्रांसजेंडर हैं जिन्हें  थाईलैंड के ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन’ ब्यूटी कांटेस्ट 2016 में चुना गया ।

Related Articles

Back to top button