Hindi

मेरे साईं में राणों जी के किरदार से दर्शकों के चहेते बनें हरियाणी बॉय बिपिन प्रोचा, ढाई साल के संघर्ष के बाद मिला रोल

सोनी टीवी के पॉपुलर शो मेरे साईं में दर्शकों को राणो जी का किरदार काफी पसंद आ रहा है आपको बता दें कि इस किरदार को लीड कैरेक्टर से भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है शो में राणो जी शिंदे का किरदार हरियाणा के कुरूक्षेत्र में रहने वाले एक्टर, राइटर बिपिन प्रोचा निभा रहे हैं ज्ञात होगा कि यह किरदार वास्तविक किरदार भागो जी शिंदे पर आधारित है जिसे शो में बिपिन निभा रहे हैं।

राणो जी के किरदार की बात करें तो बिपिन नें अपने इस किरदार के बारे में फिल्मी मंत्रा से बात करते हुए बताया कि वो इस किरदार को निभाने के लिए काफी एक्साइटेड थे क्योंकि काफी लंबे समय तक थियेटर करने और कई ऑडिशन्स में रिजेक्शन के बाद आखिरकार बिपिन को किसी टीवी शो में उनका पहला ब्रेक मिला।

 

बिपिन नें कहा सालों की कोशिशों और संघर्ष के बाद अब जब लोग उन्हें राणो जी के किरदार के नाम से पहचानते हैं और उनके काम की तारीफ करते हैं तो उन्हें लगता है की उनकी मेहनत रंग ला रही है हरयाणा के एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखने वाले बिपिन के लिए मुंबई में बिना किसी गॉड फादर के तीन साल गुजार पाना आसान नही था।

 

दर्जनों रिजेक्शन के बाद घर वालों को यकीन हो चला था कि एक्टिंग उनके इस इंजिनियर बेटे के बस की बात नही है लिहाज़ा घर से जल्द ही बिपिन प्रोचा को वापस कुरूक्षेत्र लौट आने का फरमान सुना दिया गया लेकिन एक्टिंग की दिवानगी नें उनके कदम पीछे हटने नही दिए। बिपिन नें कई तरह की मुशिकलों का सामना करने के बाद अपनी काबिलियत से शो मेकर्स का दिल जीत लिया।

बिपिन नें शो के निर्देशक सचिन आम्ब्रे का तहे दिल से शुक्रिया कहा जिन्होनें एक सपोर्टिंग एक्टर के होने बाद भी उनके काम को सराहा और उन्हें प्रेरित किया। आपको बता दें कि अपने इंजिनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही बिपिन नें थियेटर में काम करना शुरू किया महज़ 17 साल की उम्र में बिपिन नें कई पॉपुलर नाटकों में बतौर अभिनेता काम किया जिनमें जी हमें तो नाटक करना है,शहीद जैसे नाटक शामिल हैं आपको बता दें की बिपिन एक अच्छे अभिनेता के साथ-साथ एक अच्छे राइटर, और थियेटर डॉयरेक्टर भी हैं।

बिपिन बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहते हैं बिपिन जल्द ही बॉलीवुड की अपकमिंग रोमांटिक फिल्म शक्सियत में एक नेगेटिव रोल में नज़र आएंगे। थियेटर डॉयरेक्टर बीरेंद्र सरोहा के मार्गदर्शन में बिपिन नें अभिनय की बारीकियां सीखीं और मुंबई के अनवरत थियेटर के साथ काफी लंबे समय से जुड़े रहे इस दौरान भी बिपिन नें कई पॉपुलर नाटकों में काम किया।

 

Related Articles

Back to top button