Hindi

मौलवी नें सोनू निगम के खिलाफ किया फतवा जारी सोनू निगम नें सरे आम मुंडवाया सिर

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम नें जबसे अज़ान पर ट्वीट किया है तभी से लगातार उनके बयान की आलोचना सोशल साइट पर हो रही है और सोनू लगातार कॉनट्रोवर्सी का हिस्सा बने हैं हालही में बंगाल के एक मौलवी नें सोनू के इस ट्वीट पर एक फतवा जारी किया है ।

मौलवी नें सोनू निगम पर फतवा जारी करते हुए कहा जो कोई भी सोनू निगम  को गंजा करेगा और पुराने जूतों की माला पहनाएगा उसे 10 लाख का इनाम दिया जाएगा । आपको बता दें की पश्चिम बंगाल  माइनॉरिटी युनाइटेड कॉउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शाह कादिरी नें सोनू निगम के खिलाफ मीडिया को दिए गए अपने बयान में खुलेआम ये बात कही ।

 सोनू निगम को जैसे ही मौलवी के इस फतवे के फरमान के बारे में पता चला तो उन्होनें इस पर मौलवी की चुटकी लेते हुए सोशल साइट पर एक और ट्वीट किया

https://twitter.com/sonunigam/status/854548450548908032

सोनू निगम नें अपने ट्वीट में लिखा आलिम मेरे घर आ रहा है 2 बजे मुझे गंजा करने अपने 10 लाख तैयार रखना मौलवी इतना ही नही सोनू निगम नें आज एक प्रेस कॉनफ्रेंस भी आयोजित की जिसमें मीडिया के सामने इस बात को कहा की उन्होनें अपना सिर मुडवाने के लिए जिसे बुलाया है वो भी एक मुस्लिम है और मै हिंदू हूं तो इसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली कोई बात नही है ।

यही नही सोनू निगम नें ये भी कहा की उनकी बातों का गलत मतलब निकाला जा रहा है वो लगातार ये कहते आ रहे हैं की उन्होनें किसी भी धर्म को लेकर कोई बात नही कही है उनका सवाल लाउडस्पीकर को लेकर है ।

सोनू निगम का बयान –

1- अज़ान जरूरी है लाउडस्पीकर नही अहमद पटेल साहब नें कहा आरती जरूरी है लाउडस्पीकर नही मेरा यही प्वाइंट है की लाउडस्पीकर की टाइमिंग लाउडस्पीकर गलत वक्त पर ना लगाया जाए ।

2-हम जब कहीं गाना गाते हैं परफार्म करते हैं तब हमें भी एकनिश्चित समय दिया जाता है ।

3- अलिम से मेरी बिनती है की वो मेरे सिर को गंजा करें पर ये सिर्फ एक बिनती है कोई चैलेंज नही है जो बाल काटने वाला है वो शख्स मुस्लिम है और मै हिंदू  हूं इसी तरह ही फतवा प्यार की जु़वान का एक जरिया है ।

4- सेक्यूलर होने का मतलब एक दूसरे की परेशानियों को समझने को कोशिश करना है समझना है इसका मतलब ये नही है की केवल मै ही सही हूं ।

5- मैं इस बात पर विश्वास नही करता की मेरा धर्म बेहतर है आपका नही  आपको अंधाधुंध विश्वास के खिलाफ ल़ड़ना होगा

6- मेरा मक्सद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नही था लोगो नें अज़ान पर किए गए केवल एक ही ट्वीट को देखा मैने उसके साथ ही कई ट्वीट किए थे लाउडस्पीकर का गुरूद्वारा, मंदिर या किसी भी प्रार्थना की जगह पर किसी नें इस पर ध्यान नही दिया ।

इतना ही नही प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सोनू निगम नें अपना सिर भी मुड़वा लिया ।

बहरहाल मौलवी साहब नें अब तक इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नही दी है।

Related Articles

Back to top button