Hindi

भावनाओं से भरी है ट्यूबलाइट सलमान को रोता देख रो पड़ेंगे आप

खत्म हुआ दर्शकों का इंतज़ार बॉक्स ऑफिस पर ट्यूबलाइट का धमाकेदार आगाज़  बॉलीवुड सुल्तान सलमान खान की फिल्म का दर्शक बड़ी बेसब्री के साथ इंतज़ार कर रहे थे तो आखिरकार फैंस का इंतज़ार खत्म हुआ और फिल्म शानदार ओपनिंग के साथ रिलीज़ हुई पहली बार सलमान एक अलग किरदार में दिखाई दिए वहीं सोहेल खान के साथ सलमान की ये वॉंडिंग इससे पहले कभी नही दिखी शाहरूख का ज़ोरदार कैमियो फिल्म में चार चांद लगा देता है।

लिटिल बॉय की कहानी याद दिला देगी ट्यूबलाइट
 1960 में हुए भारत चीन युद्ध के दौर की कहानी को बयां करती ट्यूबलाइट की कहानी शुरू होती है दो सगे भाइयों भरत बिष्ट और लक्ष्मण बिष्ट के घर से भरत और लक्ष्मण दोनों भाई एक दूसरे पर अपनी जान छिड़कते हैं फिल्म का ट्रेलर देखकर आपको समझ आ गया होगा की लक्ष्मण का किरदार एक मंद बुद्धि का है जो की फिल्म की पूरी कहानी में आपको देखने मिलेगा । बचपन से ही लक्ष्मण को कोई भी बात काफी देर बाद समझ आती थी इसी लिए स्कूल के दिनों से ही उनका नाम ट्यूबलाइट पड़ जाता है लक्ष्मण का  छोटा भाई भरत अपने बड़े भाई को अपनी जान से भी ज्यादा मानता है और उन्हें कप्तान कह कर बुलाते हैं भरत अपने भाई का मज़ाक उड़ाने वालों को मुहतोड़ जवाब देता है। भरत और लक्ष्मण के शराबी पिता की मौत बचपन में ही हो जाती है और इसी सदमें में मां का साया भी दोनों भाईयों के सिर से उठ जाता है। भरत अपने भाई और अपनी पढ़ाई लिखाई और घर का खर्च चलाने के लिए ओम पुरी जो की फिल्म में बन्ने चाचा का किरदार निभाते नज़र आते हैं उनके आश्रम में काम करते दिखाई देते हैं। दोनों भाई ऐसे ही बड़े होते हैं और इसी दौरान भारत चीन के बीच युद्ध शुरू होता है जिसमें बॉर्डर के आस पास रहने वाले गांव वालों से गुज़ारिश की जाती है की गांव के युवा युद्ध में शामिल हों और देश के लिए लड़ें भरत और लक्ष्मण दोनों भाई ट्रेनिंग में भाग लेते हैं लेकिन लक्ष्मण का चयन उनके कम दिमाग के कारण नही हो पाता जिसकी वजह से भरत उन्हें बन्ने चाचा के हवाले कर लड़ाई पर चले जाते हैं । भरत के जाने के बाद लक्ष्मण कई दिनों तक उदास रहते हैं और तभी उनकी दोस्ती नन्हें मातीन  रे से होती है मतीन और जू जू का परिवार चीन से होने की वजह से उन्हें गांव में कोई पसंद नही करता लेकीन लक्ष्मण मतीन में अपना अच्छा दोस्त ढूंढ लेते हैं और उनके परिवार का हर मुश्किल में साथ देते हैं। यहां भरत और उनकी टोली को धोखे से चीन के सैनिक अगवा कर लेते हैं और उन्हें चीन लेकर जाते हैं । काफी समय तक भरत की खबर नही मिलने पर जब लक्ष्मण को ये पता चलता है की उनके भाई लापता हो गए हैं तो लक्ष्मण अपने भाई को ढूंढने निकल पड़ते हैं लक्ष्मण की इसी यात्रा के दौरान उनकी मुलाकात शाहरूख खान जो की जादूगर गोगो पासा का किरदार निभा रहे होते हैं उनसे होती है जादूगर पासा लक्ष्मण को कुछ ऐसी जादुई शक्तियां देते हैं जिससे लक्ष्मण की मुश्किलें आसान हो जाती है। अब इसके आगे की कहानी जानने के लिए आपको सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखनी होगी ।
 कबीर खान का बेहतरीन निर्देशन 

फिल्‍म का निर्देशन कबीर खान नें बहुत ही उम्दा तरीके से किया है। कबीर खान इससे पहले सलमान के साथ फिल्म बजरंगी भाईजान जैसी सुपरहिट फिल्म में भी अपने बेहतरीन निर्देशन का परिचय दे चुके हैं  कबीर की फिल्म में हर एक सीन में कहानी की झलक देखने को मिलती है फिल्म देखकर आप भी कबीर खान के डायरेक्शन की तारीफ किए बिना रह नही पाएंगे।

 सोहेल खान का अब तक का सबसे बेहतरीन किरदार 

सलमान खान की एक्टिंग तो हर फिल्म में ही खास होती है लेकिन उनका ये लक्ष्मण बिष्ट वाला किरदार आपको रूला देगा वहीं सोहेल खान की इतनी दमदार एक्टिंग इससे पहले आपने नही देखी होगी चीनी एक्ट्रेस जूजू के हिंदी डॉयलॉग देख आप हैरत में पड़ जाएंगे हालाकि जूजू के किरदार को उतनी एहमियत नही मिली जितनी मिलनी चाहिए थी। वहीं नन्हें मतीन की एक्टिंग देख आपको उनसें प्यार हो जाएगा।

दमदार म्युज़िक 

प्रीतम का म्यूज़िक आपको भावनाओं से ओत प्रोत कर देगा हर एक गाने को सिचूएशन के साथ बड़ी खूबसूरती के साथ जोड़ा गया है रोमांटिक हो या सैड सांग प्रीतम के नाम की तरह ही उनके म्यूज़िक का जादू भी आपके दिलों को छू लेगा।

 

ओवरऑल फिल्म की बात करें तो पूरे परिवार के साथ फिल्म देखी जा सकती है कई सीन में आपको रोना आएगा तो कुछ जगह कॉमेडी भी दिखाई देगी मै इसे 4 रेटिंग देती हूं

Related Articles

Back to top button