Hindi

बॉलीवुड के इन पुराने फैशन सेंस को देख आपको भी आ जाएगी हंसी

बॉलीवुड में लगातार कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं आज बॉलीवुड किसी भी मामले में हॉलीवुड से कम नही है फिल्मों में एक्शन सीन की बात हो या, वीएफएक्स और ग्राफिक्स की बात हो हर मामले में बॉलीवुड पहले से काफी ज्यादा बदल चुका है। पहले की कहानियों की बात करें तो 80 के दशक का सिनेमा आज से बिलकुल अलग था तब कॉस्टयूम और मेकअप पर ज्यादा ध्यान नही दिया जाता हर फिल्म की कहानियों के प्लॉट भी लग भग एक जैसे होते थे। एक गरीब बच्चा जिसके पिता को विलेन नें उसकी मां के सामने ही मार दिया, उसकी बहन का रेप कर दिया और फिर उसकी मां नें मेहनत मजदूरी करके उसे बड़ा किया हीरो नें विलेन को मारा और अपने परिवार का बदला लिया फिल्म खत्म इन सबके बीच फिल्मों में पहले बड़े-बड़े सुपर स्टार भी गानों के दौरान या कई सीन्स में ऐसे-ऐसे कपड़े और गेटअप में नज़र आते थे जिन्हें अगर आप आज देखेंगे तो आप हंसी से लोग पोट हो जाएंगे।

80 के दशक में क्रिएटिव आर्ट वर्क और कॉस्ट्यूम पर बिलकुल ध्यान नही दिया जाता था अमिताभ बच्चन से लेकर मिथुन चक्रवर्ती गोविंदा, जितेंद्र, रेखा, श्रीदेवी जैसे सितारों को देख भी आपको आ जाएगी हंसी आइए देखते हैं 80 के दशक की ऐसी ही कई अजीबोगरीब कॉस्टयूम और कपड़ों की तस्वीरें।

फैशन के मामले में कई सालों आगे थे बॉलीवुड विलेन अमरिश पुरी

बॉलीवुड में आज कल अभिनेताओं को आपने एक चोटी में देखा होगा लेकिन क्या आपको पता है की बॉलीवुड में अभिनेताओं के एक चोटी का फैशन काफी ट्रेंड पर है लेकिन आपको बता दें की चोटी के फैशन के मामले में हमारे आज कल के सितारों के मुकाबले अमरीश पुरी काफी आगे थे सालों पहले अमरीश पुरी एक चोटी की जगह पर 2 चोटी भी किया करते थे।

मिथुन के इस फैशन के बारे में आप क्या कहेंगें

बॉलीवुड में आज कल आपने रणवीर सिंह को सबसे ज्यादा अजीबो गरीब फैशन अवतारों में देखा होगा लेकिन जरा मिथुन के इस फैशन को देखिए लंबी चोटी गले और हांथों में गहने इस फैशन को देख तो कोई भी अपनी हंसी नही रोक पाएगा।

रेखा का ये मेकअप ही देख लीजिए

80 के दशक का ये मेकअप क्रिएटिव नही बलकी काफी डरावना हुआ करता था रेखा के चेहरे पर ये मेकअप देखकर आपको समझ नही आएगा की मेंहदी है या मेकअप।

पेट में ही बच्चे की आवाज़ सुनकर पता लगाते हैं ये दो डॉक्टर की कोख में लड़का है या लड़की

आज के ज़माने में सोनोग्राफी मशीन से पता चलता है की किसी भी होने वाली मां के पेट में लड़का है या लड़की लेकिन इन दोनों फिल्मी डॉक्टरों को ही देख लीजिए की इनकी होने वाली संतान की आवाज़ ये डॉक्टर पेट में सुनकर अंदाज़ा लगा ले रहे हैं। की इनकी पत्नियों के पेट में बेटा है या बेटी।

विनोद खन्ना और श्रीदेवी का ट्रेक्टरनुमा टशन 

आजकल हीरो हिरोइन महंगी गाड़ियों में रोमांस करते गानों में नज़र आते हैं लेकिन पहले के दौर में ट्रैक्टर पर भी रोमांटिक सीन फिल्माए जाते थे।

ये दिल मागें मोर साहब

धर्मेंद्र की इस तस्वीर को देखकर आप ज़रा पहले के फोटोशूट के अंदाज़ देख लीजिए धर्मेंद्र के साथ इन दिनों एक्ट्रेस और उनके एक्सप्रेशन को देखकर आप समझ सकते हैं की धर्मेंद्र की आंखें क्या कहना चाह रहीं हैं।

पार्क में नाचते नज़र आते ये सुपर हीरोज़

हॉलीवुड में तो आपने कई सुपर हीरोज़ को उनके गेटअप में देखा है लेकिन जरा हमारे बॉलीवुड के हीरो हिरोइन को देख लीजिए पहले के दौर में हमारे बॉलीवुड के हीरो हिरोइन सुपर मैन और स्पाइडर मैन के कपड़े पहन कर पार्क में डांस किया करते थे।

अमिताभ का ये लाल दुपट्टा देखकर क्या कहेंगें आप

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की इस तस्वीर को देख आपको भी हिंदी फिल्म का गाना तेरा लाल दुप्पटा मलमल का याद आएगा।

विवेक ओबेरॉय के पापा सुरेश ओबेरॉय नें अपने बेटे से छुपाकर रखी होगी ये तस्वीर

पुरानी हिंदी फिल्मों के हीरो सुरेश ओबेरॉय नें अपनी ये डरावनी तस्वीर अपने बेटे विवेक ओबेरॉय से जरूर छुपाकर रखी होगी ताकि विवेक ये तस्वीर देखकर डर नही जाएं।

Related Articles

Back to top button