Hindi

पानी फाउंडेशन’ के लिए शूटिंग से 2 महीने का समय निकालेंगे आमिर खान 

आमिर खान का जादू केवल उनकी फिल्मों या उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तक सीमित नहीं है, लेकिन यह उनकी सामाजिक पहल पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है।

आमिर खान के पानी फाउंडेशन सत्यमेव जयते वॉटर कप ने पिछले तीन सालों में जो कुछ निर्धारित किया गया था उसे सफलतापूर्वक हासिल कर लिया गया है।

फिलहाल अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त आमिर खान अपनी पत्नी किरण राव के साथ पानी फाउंडेशन के लिए 2 महीने का वक़्त निकालेंगे ताकि वह निजी तौर पर इस प्रयास पर ध्यान दे सके।

हालिया फेसबुक लाइव के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा,”मैं इन दिनों विभिन्न गांवों की सैर कर रहा हूँ और विभिन्न गांवों के लोगों से सत्यमेव जयते वाटर कप के बारे में बात कर रहा हूँ (एक ऐसी प्रतियोगिता, जिसमें कई गांव सबसे अच्छा जल प्रबंधन के काम के लिए पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते है)। उनमें से कई लोगों ने पहले से ही उनके प्रशिक्षण पूरा कर लिया है इसलिए किरण (राव) और मैं अप्रैल और मई के महीनों में महाराष्ट्र के चारों ओर यात्रा करेंगे और हम विभिन्न गांवों में जाएंगे जहां काम चल रहा है।

ग्रामीणों के साथ काम करने के दौरान हमे ऐसी अद्भुत कहानियों के बारे में पता चलता हैं जो बहुत प्रेरणादायक होती हैं।

आमिर ने आगे कहा,”आपको पता होना चाहिए कि इन गांवों में जो सफलता आप देख रहे हैं यह सब उनके ही प्रयास हैं। हमने उन्हें कोई मौद्रिक मदद नहीं दी है। हमने उन्हें केवल ज्ञान दिया है और उन्हें प्रोत्साहन दिया है।”

2016 में पानी फाउंडेशन नामक गैर सरकारी संगठन की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने सूखे की चुनौतियों से निपटने का फैसला किया था।

Related Articles

Back to top button