Hindi

इन सिने अभिनेत्रियों के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में रहे विनोद खन्ना

स्वर्गीय अभिनेता विनोद खन्ना भले ही अब इस दुनिया में नही रहे लेकिन बॉलीवुड का ये कलाकार आज भी अपने दमदार अभिनय और यादगार किरदार की वजह से लोगों के दिलों दिमाग में बसा हुआ है । विनोद खन्ना के फिल्मी सफर के दौरान कई अभिनेत्रियों के साथ उनका नाम जोड़ा गया ।

साल 1977 में आई हिंदी फिल्म अमर अकबर एंथनी में परवीन बॉबी , विनोद खन्ना अमिताभ बच्चन, रिषी कपूर, नीतू, शबाना आज़मी जैसे बड़े सितारे एक साथ नज़र आए नतीजा ये रहा की फिल्म नें बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी और उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉक बस्टर साबित हुई । फिल्म की कामयाबी के साथ ही विनोद खन्ना का नाम फिल्म की हिरोइन परवीन बाबी के साथ जोड़ा जाने लगा ।

हालाकिं परवीन बाबी के साथ जिस दौर में उनका नाम जोड़ा जा रहा था उससे पहले विनोद खन्ना की शादी उनकी दोस्त गितांजली के साथ हो चुकी थी।  गौरतलब है की विनोद खन्ना नें अपने फिल्मी सफर की शुरूआत साल 1968 में आई ।

फिल्म मन का मीत के साथ की थी सुनील दत्त की इस फिल्म में विनोद खन्ना का किरदार नेगेटिव था लेकिन नेगेटिव किरदार के साथ भी विनोद खन्ना नें दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली ।

 

परवीन बाबी के बाद विनोद खन्ना की जिंदगी में अपने ज़माने की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस ज़ीनत अमान आईं ।

ज़ीनत और विनोद खन्ना नें कई फिल्में एक साथ की ज़ीनत जहां उस दौर की सबसे कामयाब और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं वहीं विनोद खन्ना भी काफी हैंडसम और स्मार्ट थे हालाकिं ये दोनों एक्टर हमेशा ही एक दूसरे को अपना अच्छा दोस्त बताते रहे ।

विनोद खन्ना का करियर बॉलीवुड में उंचाइया छू ही रहा था की तभी अचानक से उन्होनें एक ऐसा फैसला लिया जिसकी वजह से उनका परिवार बिखर गया ।

विनोद खन्ना अपनी पत्नी गीतांजली और दोनों बेटों राहुल और अक्षय को छोड़कर सन्यासी बन गए सन्यास धारणं कर विनोद अमेरिका चले गए जहां ओशो के आश्रम में वो करीब 4 साल रहे ।

4 साल बाद जब विनोद वापस लौटे तो उनकी पत्नी गीतांजली अपने बच्चों के साथ हमेशा के लिए विनोद खन्ना से अलग हो गईं और दोनों नें आपसी सहमती से तलाक ले लिया ।

गीतांजली के जाने के बाद विनोद की खाली जिंदगी में एक बार फिर प्यार नें दस्तक दी और उनका नाम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ जोड़ा जाने लगा बॉलीवुड गलियारों में दोनों के अफेयर नें खूब सुर्खियां बटोरी ।

लेकिन अमृता और विनोद की बढ़ती नज़दीकियों की खबरें उस दौरान आनी बंद हो गईं जब विनोद नें साल 1990 में अपनी दोस्त कविता से शादी कर ली कविता विनोद से उम्र में काफी छोटी है विनोद और कविता के दो बच्चे हैं बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा खन्ना ।

Related Articles

Back to top button