Hindi

नही रहा फिल्म शोले का ये महान एक्टर, 97 साल की उम्र में हुई मृत्यु

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेलता और कलाकार मौजूद हैं जो भले ही फिल्मी पर्दे पर सुपर स्टार या हीरो की छवी से नही जाने गए लेकिन ऐसे कलाकारों नें अपने अभिनय के दम पर अपना नाम इंडस्ट्री में अमर कर लिया ऐसे कलाकारों को दुनिया सलाम करती है। बॉलीवुड के ऐसे सितारों को दुनिया सलमान करती है। इन्हीं कलाकारों की लिस्ट में एक नाम है एके हंगल का  एके हंगल नें बॉलीवुड में लग भग 250 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया इनके काम को बॉलीवुड नें काफी सराहा भी लेकिन हालही में इस मशहूर अभिनेता का निधन हो गया।

इस महान अभिनेता का अंतिम संस्कार हालही में किया गया जिसमें बिग बी अमिताभ बच्चन समेत कई बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां शामिल हुईं। 97 साल के एके हंगल की मौत आशा पारेख अस्पताल में हुई।

बॉलीवुड एक्टर राकेश बेदी, रजा मुराद और उनके कई करीबी दोस्त आल अरुण समेत सभी उनके अंतिम संस्कार के लिए उपस्थित थे। एके हंगल एक ऐसे थे व्यक्ति थे जिन्होनें  थिएटर, सिनेमा समेत कई सामाजिक कार्यों में भी अपना पूरा योगदान दिया।

 

ए.के .हंगल काफी लंबे समय से बिमार चल रहे थे बाथरूम में अचानक फिसल जाने के कारण उनकी जांघ की हड्डी टूट गई थी साथ ही उनके पीठ में काफी गहरी चोटें आईं थीं। कुछ समय बाद ही  इनके फेफड़ो ने भी इनका साथ देना छोड़ दिया था कुछ समय के बाद ही उनकी डेथ हो गई थी।

कई सितारों ने सोशलसाइट पर उन्हे  श्रद्धांजलि दी।

हंगल फिल्म जगत के सबसे लोकप्रिय बुजुर्ग माने जाते थे शोले, नमक हराम जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को लोग आज भी याद करते हैं। आज भी फिल्म शोले के एक डॉयलॉग “इतना सनाटा क्यों है भाई’, को याद किया जाता है इनका ये डॉयलॉग काफी फेमस हुआ था. आज भी लोग उनके इस डायलाग को याद करते है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button