Hindi

नशे में बहकी माधुरी दीक्षित नें 20 साल बड़े अभिनेता के साथ दिए इंटीमेट सीन आज भी है अफसोस पढ़ें

बॉलीवुड की डांसिंग दीवा माधुरी दीक्षित  नें  90 के दशक में एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्में दीं लेकिन माधुरी और स्वर्गीय अभिनेता विनोद खन्ना की साल 1988 में आई फिल्म दयावान माधुरी के जीवन की एक ऐसी फिल्म थी जिसमें काम करने को लेकर माधुरी को आज भी अफसोस होता है दरअसल माधुरी इस फिल्म को करना नही चाहती थीं लेकिन मजबूरी के चलते माधुरी नें इस फिल्म के लिए हां कर दी थी माधुरी और विनोद के बीच फिल्माए गए कई इंटीमेट सीन और लीप लॉक के चर्चे उस दौर में काफी मशहूर हुए थे।

विनोद खन्ना माधुरी दीक्षित से 20 साल बड़े थे विनोद के करीबी दोस्त और फिल्म अभिनेता फिरोज़ खान नें फिल्म का निर्देशन किया था फिरोज़ खान नें इस फिल्म को खासतौर से अपने जिगरी दोस्त विनोद खन्ना के लिए ही बनाया था। लेकिन फिल्म फीमेल लीड के चयन के लिए फिरोज़ खान को काफी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि उस दौर की कोई भी पॉपुलर एक्ट्रेस इस रोल को करने के लिए तैयार नही थी। 

जिसकी वजह थी फिल्म में फीमेल एक्ट्रेस का किरदार बेहद छोटा होना, उस पर एक वेश्या का किरदार निभाना अपने आप में  किसी चुनौती से कम नही था आखिरकीर जब कोई भी अभिनेत्री इस रोल को करने के लिए तैयार नही हुई तब ये रोल माधुरी के पास गया। माधुरी का फिल्मी करियर इस दौरान काफी खराब दौर से गुज़र रहा था उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना भी मुश्किल हो रहा था ऐसे में माधुरी के पास जैसे ही फिरोज़ खान का ये ऑफर आया तो उन्होनें फौरन हां कर दी।

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच फिल्म में दिखाए गए सभी अंतरंग सीन फिल्म रिलीज़ से पहले ही इतना ज्यादा विवादों में रहे की लोग थियेटरों में बस दोनों के बीच इस तरह के इंटिमेट सीन और लिप लॉक को देखने के लिए आते रहे। हालाकि फिल्म सुपर हिट रही।

दरअसल उस दौर में फिल्मों में ऐसे सीन बहुत ही कम देखने को मिलते थे आ कहें की बॉलीवुड में ऐसे सीन ना के बराबर ही देखने को मिलते थे। माधुरी नें भले ही फिल्में ना मिलने के चलते इस फिल्म को साइन कर लिया था लेकिन इस बात का अफसोस उन्हें हमेशा रहा।

माधुरी नें इस फिल्म के रिलीज़ होने के कुछ सालों बाद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था की ये फिल्म साइन करना उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती रही उन्होनें जिस तरह से फिल्म में काम किया और जैसे सीन शूट किए उसका पचतावा उन्हें आज भी है।

Related Articles

Back to top button