Hindi

दुनिया के इन टॉप एक्शन हीरो की लिस्ट में शामिल हैं बॉलीवुड के ये सुपर स्टार भी जानें

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपर स्टार मौजूद हैं जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लाखों करोड़ों कमाती हैं बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिनकी फैन फोलोविंग हॉलीवुड सुपर स्टार्स से भी ज्यादा पॉपुलर हैं। वैसे बॉलीवुड और हॉलीवुड के रोमांटिक अभिनेताओं के बारे में तो आप बखूबी जानते हैं लेकिन क्या दुनिया भर के टॉप एक्शन हीरोज़ के बारे में जानते हैं अगर नही जानते तो हम आपको बताते हैं दुनिया भर के टॉप एक्शन हीरो के बारे में

सिलवेस्टेर स्टैलोन-

दुनिया भर के सबसे टॉप एक्शन हीरो की लिस्ट में पहला नाम है सिलवेस्टेर स्टैलोन का  रेम्बो और मिशन इम्पॉसिबल जैसी पॉपुलर सीरीज में सिलवेस्टेर स्टैलोन का कमाल का एक्शन देखने को मिलने वाला है सिलवेस्टेर स्टैलोन की फिल्में दुनिया की सबसे बेहतरीन एक्शन फिल्मों की लिस्ट में शुमार मानी जाती हैं।

ड्वेन जॉनसन

ड्वेन जॉनसन हॉलीवुड के सबसे चहीते अभिनेता ही नही बलकी दुनिया भर में अपने बेहतरीन एक्शन सीन की  वजह से जाने जाते हैं। WWWE खिलाड़ी ड्वेन जॉनसन रॉक के नाम से जाने जाते थे WWWE को हमेशा के लिए अलविदा कह फिल्मों में अपने एक्शन सीन से लाखों दिलों पर राज करने वाले ड्वेन जॉनसन नें द गेम प्लैन,फ्यूरियस 7,पेन एंड गेन जैसी कई फिल्मों में अपना एक्शन अवतार दिखाया है। ड्वेन एक अच्छे रेसलर के साथ-साथ एक अच्छे एक्शन हीरो भी हैं।

जैकी चैन

हॉंग कॉंग के मार्शल आर्ट एक्टर जैकी चैन के मार्शल आर्ट की पूरी दुनिया दिवानी है जैकी चैन नें हू एम आई,कुंग फू स्टाइल जैसी कई फिल्में की हैं जो दुनिया भर की टॉप एक्शन फिल्मों की लिस्ट में शुमार मानी जाती हैं। जैकी आज 63 साल की उम्र में भी फिल्मों में सक्रीय बने हुए हैं।

 ब्रुस ली

चीनी मार्शल आर्ट को दुनिया भर में  एक नई पहचान देने वाले ब्रूस ली भले ही आज इस दुनिया में नही हैं लेकिन ब्रूस ली की मशहूर फिल्में आज भी दर्शक याद करते हैं। द डिफेंडर,द ड्रैगन लाइव अगेन जैसी कई यादगार एक्शन फिल्में हैं जिनमें दुनिया के इस महान एक्शन हीरो की यादगार झलक देखने को मिलती है।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम दुनिया भर के बेहतरीन एक्शन हीरो की लिस्ट में शुमार है। क्या आपको मालूम है कि अक्की मार्शल आर्ट चैंपियन ही नही बलकी फिल्मों में अपने बेहतरीन एक्शन सीन के लिए जाने जाते हैं खिलाड़ी, मै खिलाड़ी तू अनाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, मोहरा जैसी फिल्मों में अक्षय के एक्शन सीन की पूरी दुनिया दिवानी है।

 

Related Articles

Back to top button