Hindi

दुनिया की इन 5 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर नें किया विराट, जड़ेजा जैसे खिलाड़ियों को प्रपोज़

भारत में राष्ट्रीय खेल भले ही हॉकी है लेकिन इसके बाद भी यहां सबसे ज्यादा क्रिकेट का महत्व है और क्रिकेट दुनिया भर क सबसे लोकप्रिय खेल हैं अगर ऐसा कहें तो यह कहना गलत नही होगा। दुनिया भर के पुरूष क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में तो आप यकीनन जानते होंगें लेकिन क्या आप दुनिया भर की सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।अगर नही जानते तो हम आपको बताते हैं हालही में इंगलैंड में हुआ महिला विश्वकप तो आपको याद होगा ही इस विश्व कप में एक से एक बेहतरीन महिला क्रिकेटर अपनी धुआंधार बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से क्रिकेट के मैदान में धूम मचाती दिखीं।

ऐलिसे पेरी आस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ऐलिसे पेरी 16 साल की उम्र से क्रिकेट खेलती आ रहीं इतना ही नही आस्ट्रेलिया की ये मल्टी टॉस्किंग प्लेयर एक अच्छी महिला बॉलर के साथ-साथ एक अच्छी फुटवॉल खिलाड़ी भी हैं। लेकिन क्रिकेट की ये हसीना अपने खेल से ज्यादा अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा में रहती हैं हों भी क्यों ना ऐलिसे हैं भी तो इतनी खूबसूरत की इनके आगे हॉलीवुड की बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस भी फीकी लगतीं हैं।

लॉरा मार्स इंग्लैंड

इंग्लैंड की लॉरा मार्स ऑफ स्पिनर हैं लारा अपनी खेल में इतनी माहिर हैं कि उनकी तेज गेंदबाज़ी के आगे बड़ी से बड़ी बल्लेबाज़ नही ठहर पातीं इंग्लैंड की इस बॉलर नें 2006 में भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था।

मिताली राज भारत

भारतीय क्रिकेट कैप्टन मिताली राज को शायद ही कोई होगा जो नही जानता होगा। मिताली काफी सीनियर बल्लेबाज़ और पुरानी खिलाड़ी हैं  मिताली काफी लंबे समय से भारतीय टीम के कप्तान की कमान अपने कंधों पर संभाले हुए हैं। इतना ही नही मिताली के बारे में एक और बात आपको बता दें की भारत की ये बल्लेबाज़ अंतराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। मिताली की बेहतरीन कप्तानी की बदौलत भारत विश्व कप के फाइनल तक पहुंचने में सफल रहा।

हॉली फर्लिंग ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज़ हॉली फर्लिग नें  साल 2013 में अपना पहला मैच खेला था। 2013 में  हुए विश्वकप के दौरान  हॉली ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान 10.55 के औसत से 9 विकेट लिये थे और विश्वकप में  अपनी टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

सारा जेन टेलर इंग्लैंड

बेशक सारा एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं उन्होनें 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला डेब्यू किया सारा ने साल 2009 में सारा नें 120 रन के साथ एक बेहतरीन पारी खेली सारा अपने खेल से ज्यादा अपनी खूबसूरती की बदौलत चर्चा में हैं।

Related Articles

Back to top button