Hindi

थाइलैंड के इस पेड़ पर फल की जगह उगती हैं लड़कियां जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज तक अापने पेड़ों पर अजीबो गरीब तरह के फल लगने के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐेसे पेड़ के बारे में सुना है जिस पर फल नही बलकी फल की जगह पर लड़कियां उगती हैं आपको ये बात सुनकर भले ही हैरानी होगी लेकिन ये बात बिलकुल सच है। थाइलैंड में एक ऐसा पेड़ है जिस पर फल की जगह लड़कियां उगती हैं।

जी हां जरा ध्यान से इस पेड़ को देखिए नैरीफन नाम के इस पेड़ पर लड़की के आकार की जो वस्तु दिखाई दे रही है वो कोई लड़की नही बलकी लड़की के आकार का फल है।

 स्थानीय लोगों की मान्यता


स्थानीय लोगों और यहां के बौद्ध अनुयाईयों का मानना है की इस पेड़ को उनके भगवान नें स्वयं अपने हांथों ले थायलैंड के वनों में लगाया था

 

थाइलैंड के निवासियों की ऐसी आस्था है कि कई  सदियों पहले देवों के राजा देवराज इंद्र अपनी पत्नी के साथ इसी जंगल में रहते थे। इंद्रदेव की पत्नी भोजन का इंतज़ाम करने के लिए जंगल में अकेले ही फल तोड़ने चली गईं जहां कुछ राक्षसों नें उन्हें अकेला देख उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन इंद्र देव को ये बात फौरन पता चल गई और उन्होनें अपने चमत्कार से जंगल में एक साथ तकरीबन 12 नैरीफन के पेड़ उगा दिए जिसपर स्त्री के आकार के फल लगे दिखाई दिए राक्षस हर पेड़ पर स्त्रियों को देखकर हैरान रह गए और इंद्र देव की पत्नी वहां से सही सलामत निकल कर अपने निवास स्थान पहुंच गईं। ऐसी भी बातों का जिक्र मिलता है की राक्षस इन फलों को स्त्री समझकर अपने साथ ही लेकर गए और जब इनके साथ जबर्दस्ती करने की कोशिश की तो लगभग 4 महीनों के लिए गहरी निद्रा में चले गए इसी के साथ ही राक्षसों की सारी शक्तियां भी क्षिण हो गईं।

 

Related Articles

Back to top button