Hindi

‘तारक मेहता…’ ने बचाई एक जिंदगी, शो देखने के बाद छोड़ा खुदकुशी का ख्याल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरियल इंडियन टेलीवीजन इतिहास का सबसे पॉपलर सीरियल में से एक है इस सीरियल ने कई रिकॉर्ड बनाये हैं. और दर्शको के बीच अपनी एक खास छाप छोड़ी है  इस ने 2018  में दस साल पुरे कर लिए हैं.

10 साल पूरे होने पर के मौके पर शो की स्टाकास्ट ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान नट्टू काका का रोल करने वाले घनश्याम नायक ने बड़ा खुलासा किया.

उन्होंने बताया कि कैसे तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने डिप्रेशन से जूझ रहे एक दर्शक की जिंदगी को बचाया. वे कहते हैं, ”मैं एक शख्स को जानता हूं जो कि सुसाइड करने की सोच रहा था. लेकिन तारक.. के एक एपिसोड ने उसकी जिंदगी को आशा की किरण दी. उसने शो को इसके लिए धन्यवाद भी किया.’

आपको बता दें, 28 जुलाई को शो ने 10 साल पूरे किए हैं. एक दशक से दर्शकों का शो को भरपूर प्यार मिल रहा है. तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स ने शो के 10 साल के सेलिब्रेशन प्रोग्राम को रद्द कर दिया था. जिसकी वजह थी शो के फेवरेट एक्टर कवि कुमार आजाद का निधन. मेकर्स ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए 10 साल के सेलिब्रेशन प्लान को कैंसल किया था.

जैसे की आपको मालुम है की तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सुपरहिट कैरेक्टर डॉ. हंसराज हाथी यानी कवि कुमार आजाद का निधन  पिछले महीने 9 जुलाई हो गया है. कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉ. हंसराज हाथी गोकुलधाम सोसाइटी के ऐसे सदस्य थे, जिनसे हर कोई प्यार करता था, और वे दर्शकों समेत पूरी सोसाइटी के चहेते थे. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में कवि कुमार आजाद डॉ. हाथी के किरदार में थे, और वे हमेशा खाना खाने के दीवाने रहते थे. शो में वे डॉक्टर थे, लेकिन ओवरवेट डॉक्टर थे. उन्हें हर कोई बहुत प्यार करता था. कवि कुमार आजाद का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है, और जिस समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा वे घर पर थे.

Related Articles

Back to top button