Hindi

तमिल फिल्मों की सुपर स्टार हैं शक्तिमान के पॉपुलर विलेन किलविश की बेटी

कई टीवी सीरियल्स में अपने नेगेटिव किरदार से लोगों को डराने वाले  अभिनेता सुरेंद्र पाल को सबसे ज्यादा पॉपुलेरिटी दूरदर्शन के शो शक्तिमान से मिली मुकेश खान्ना नें इस पॉपुलर टीवी शो में  बच्चों के फेवरेट सुपर हीरो शक्तिमान का रोल निभाया था 90’s का ये शो आज भी लोग यूट्यूव पर देखना नही भूले हैं शक्तिमान के साथ ही इस शो में फेमस विलेन का रोल निभाने वाले तमराज किलविश का मशहूर किरदार भी शक्तिमान जितना ही पॉपुलर है और लोग आज भी तमराज किलविश को याद करते हैं। तमराज किलविश भले ही अब टीवी की दुनिया में ज्यादा सक्रिय नही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी बेटी साउथ की सुपर स्टार हैं। जी हां आइए जानते हैं तमरज किलविश उर्फ सुरेंद्र पाल की इस सुपर स्टार बेटी के बारे में

 

कई टीवी शोज़ के साथ ही कई  हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाने वाले सुरेंद्र पाल  नें अपने अभिनय की शुरुवात 1984 में आई हिंदी फिल्म गृहस्थी ‘ के साथ की थी अपने फिल्मी सफर के दौरान सुरेंद्र नें लगभग दर्जन भर  फिल्में कीं जिनमें एयर लिफ्ट, खुदा गवाह,जोधा अकबर जैसी कई फिल्में शामिल रहीं।

लेकिन सुरेंद्र पाल को लोग फिल्मों से ज्यादा उनके टीवी शोज़ के लिए जानते हैं जिनमें शगुन, कुम कुम , रामायण, महाभारत जैसे टीवी शोज़ भी शामिल हैं।

 

सुरेंद्र पाल की बेटी ऋचा पानई नें महज़ 12 वीं क्लास की पढ़ाई के दौरान ही मिस लखनऊ प्रतियोगिता में जीत हासिल की और ब्यूटी क्वीन बन गईं अपने पापा की तरह ही ऋिचा को भी बचपन से अभिनय का शौक रहा उन्होनें ऋचा नें हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड स्कूल से पढ़ाई पूरी की और ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद उन्होनें अपना करियर बतौर एयर होस्टेस शुरू किया।

अपनी इस जॉब के दौरान ही उन्हें कैलेंडर शूट के लिए ऑफर आया और यहीं से ऋचा पानाई के मॉडलिंग करियर की शुरूआत हुई।

उतराखंड में जन्मीं और लखनऊ में पली बड़ीं ऋचा को मॉडलिंग के दौरान ही 2011 में मलयालम फिल्म वादामल्ली के साथ फिल्मों में अपना डेब्यू किया।

बैंकॉक समर, सैंडविच जैसी मलयालम फिल्में करने वाली ऋचा यमुदोकु मोगुदू, चंदामाना कथल्लू जैसी कई तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्में भी कर चुकी हैं। ऋचा नें हिंदी फिल्म ट्रैफिक के साथ बॉलीवुड में भी डेब्यू किया लेकिन ये फिल्म कुछ खास नही रही।

ऋचा आज महज़ 24 की उम्र में साउथ की सुपर स्टार मानी जाती हैं।

देखें इस खूबसूरत अदाकारा की तस्वीरें-

 

Related Articles

Back to top button