Hindi

टॉप 10 महंगे सेलीब्रिटी की लिस्ट से बाहर हुए शाहरूख -अक्षय- सलमान जानिए क्या है वजह

हर बार की तरह एक बार फिर फोर्ब्स नें दुनिया के सबसे मंहगे टॉप 100 सेलीब्रिटी की लिस्ट जारी की है इस बार की लिस्ट में सबसे खास बात ये है की बॉलीवुड के सबसे मंहगे और बड़े सितारों में से एक भी टॉप 10 में शामिल नही हो पाया आपको बता दें की बीते साल बॉलीवुड बादशाह शाहरूख , दबंग खान और बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार एक साथ ये तीनों टॉप 10 में शामिल रहे ।

लेकिन फोर्ब्स की इस साल की लिस्ट में बॉलीवुड के इन बड़े सितारों का नाम टॉप 10 मे ही नही बल्की टॉप 50 से भी बाहर रहे। हालाकि अब भी ये सितारे दुनिया के सबसे मंहगे सितारों की लिस्ट में टॉप 100 में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सफल रहे।

किंग ऑफ रोमांस शाहरूख खान फोर्ब्स  2017 की इस  सूची में 65 वें पायदान पर रहे जबकि बीते साल शाहरूख को 8वां स्थान मिला था ज्ञात हो की 33 मिलियन कमाई के साथ शाहरूख नें हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डी कैपरियो को पीछे छोड़ते हुए उनसे आगे रहे ।

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार को इस बार फोर्ब्स की इस सूची में 71 वां स्थान मिला जबकी बीते साल अक्की 31 मिलियन की कमाई के साथ 10वें पायदान पर थे ।

बॉलीवुड सुल्तान सलमान खान को फोर्ब्स 2017 की लिस्ट में 80 नंबर पर जगह मिली है जबकी सलमान भी बीते साल टॉप 10 में शामिल थे। तो ये थे दुनिया के सबसे मंहगे सितारों की लिस्ट में शामिल बॉलीवुड सेलीब्रिटीज़ का स्थान हालाकि बॉलीवुड के इन सितारों को भले ही फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप 10 में जगह नही मिली लेकिन बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर अब भी इन सितारों की धाक है।

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस में कमाई के मामले में मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान पहले नंबर पर हैं।बीते साल आमिर की फिल्म दंगल नें 334 करोड़ की बड़ी कमाई की थी वहीं आमिर की ही फिल्म पीके भी 340 करोड़ का एक बड़ा आंकड़ा पार कर चुकी है। और यही वजह है की बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की कमाई के मामले में आमिर पहले नंबर पर हैं ।

वहीं  सुल्तान सलमान खान दूसरे नंबर पर है शाहरूख खान तीसरे नंबर पर है और अक्षय कुमार चौथे नंबर पर है। वरूण धवन कमाई के मामले में 5वें पायदान पर हैं ।

 

 

 

Related Articles

Back to top button