Hindi

टीवी पर सलमान ला रहे बायोपिक शो रूस्तमे हिन्द जल्द

बड़े पर्दे पर फिल्म मेकिंग के बाद छोटे पर्दे पर बॉलीवुड सुल्तान सलमान खान ला रहे हैं एक नया शो जिसका नाम है रूस्तमें हिन्द जी हां दतिया के पहलवान गामा की जिंदगी पर आधारित इस बाोपिक को सलमान छोटे पर्दे पर प्रड्यूस करने जा रहे हैं इसके पहले सलमान को आपने कलर्स के  बिग बॉस और सोनी टीवी के शो 10 का दम को होस्ट करते देखा होगा ।

कुछ समय पहले ही सलमान नें अपने सोशल अकाउंट ट्वीटर पर ट्वीट कर ये जानकारी दी थी की वो फिल्मेकर करण जौहर के साथ जल्द ही एक फिल्म प्रोड्यूस कर रहे हैं जिसमें अक्षय कुमार मेल लीड की भूमिका में नज़र आएंगे ।  इतना ही नही सलमान  अपनी अपकमिंग फिल्म ट्यूब लाइट के भी प्रड्यूसर हैं । बड़े पर्दे पर  बतौर फिल्म निर्माता के रूप में धमाकेदार कदम रखने के बाद सलमान का पूरा ध्यान अब इस नए टीवी शो  पर है ।

 

दतिया के एक छोटे से गांव में 10 साल उम्र में पहलवानी करने वाले गामा पहलवान की कुश्ति के चर्चे दूर दूर तक फैले लेकिन बावजूद इसके आज बेहद कम लोग हैं जो इस पहलवान को जानते हैं 1889 में दतिया जिले के एक छोटे से गांव होलीपुरा के एक गरीब परिवार में पैदा हुए गामा पहलवान बेहद कम उम्र में ही बड़े-बड़े पहलवानों को धूल चटा देते थे ।

अपने जीवन काल में गामा नें तकरीबन 50 से भी ज्यादा कुश्तियां लड़ीं और जीती भीं इसके लिए उन्हें कई अवार्ड से नवाज़ा भी गया

1910 में भारत के इस पहलवान को रूस्तमें हिन्द की उपाधी से नवाज़ा गया हालाकिं इसके बाद भी गामा को बहुत ज्यादा प्रसिद्धि नही मिली

भारत पाक बंटवारे के बाद साल 1947 में गामा अपने परिवार के साथ पाकिस्तान चले गए और वहीं लाहौर में जाकर बस गए इसके बाद वो दुबारा कभी भारत नही लौटे 1960 में गामा की मौत हो गई।

अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ट्यूब लाइट की शूटिंग पूरी करने के बाद सलमान अब टाइगर जिंदा हैं की शूटिंग कर रहे हैं काफी लंबे समय बाद एक बार फिर इस फिल्म में सलमान और कैटरीना कैफ एक साथ दिखाई देंगे । वहीं सलमान और चीनी एक्ट्रेस ज़ू ज़ू की फिल्म इसी साल ईद के मौके पर रिलीज़ हो रही है ।

Related Articles

Back to top button