Hindi

जाने इस टॉप की एक्ट्रेस ने प्लास्टिक बैग में अपना मुंह क्यूँ छुपा लिया !

आज 5 जून को world  environment Day है इस दिन पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है हर साल 5 जून को पूरी दुनिया विश्व पर्यावरण दिवस यनिकी world  environment Day मनाती है और हर साल की तरह इस साल भी हर कोई इसे अपने अपने तरीके से मना रहा है, और लोगों को जागरूक कर रहा है,

आपको बता दें कि हर साल इस दिन को एक ख़ास थीम दी जाती है और एक देश इसे होस्ट करता है, और भारत के लिए गर्व की बता है कि  स साल भारत देश इसे होस्ट कर रहा है और थीम है ‘Beat Plastic Pollution’ यानकी प्लास्टिक को हराना है,

आपको बता दें कि  5 जून 1974 से world  environment Day मनाना शुरू किया गया.

हमारे देश को प्लास्टिक से आज़ाद करने की इस मुहिम से कई बॉलीवुड स्टार्स भी जुड़े हैं, कोई इसे सोशल मीडिया पर प्रमोट कर रहा है तो कोई आम जनता के बीच जाकर प्लास्टिक बैन को फॉलो करने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है.

इन स्टार्स की लिस्ट में हाल ही में नाम जुड़ा है बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत का,

https://www.instagram.com/p/BjoW40ynaC5/?hl=en&taken-by=team_kangana_ranaut

कंगना की टीम ने सोशल मीडिया पर कंगना की कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किये हैं. इस विडियो में कंगना ने अपने मुंह को प्लास्टिक बैग से ढक लिया है और वो कह रही हैं कि सिर्फ 10 सेकेंड्स तक अपने मुंह को प्लास्टिक बैग से ढक कर देखिये.

https://www.instagram.com/p/BjnaN14Ba9I/?hl=en&taken-by=team_kangana_ranaut

आपको पता चल जाएगा कि इससे सांस लेने में कितनी तकलीफ होती है, अगर हम ऐसे ही प्लास्टिक का इस्तेमाल करते रहे तो आने वाले 30 सालों में समुद्र में आपको मछलियों से ज्यादा प्लास्टिक बैग दिखेंगे, कंगना ने इसके बाद लोगों से गुहार भी लगाई कि वो प्लास्टिक बैग्स का इस्तेमाल करना बंद करें. कंगना की इस मुहीम  सोशल मीडिया ने खूब सहराया गया है.

Related Articles

Back to top button