Hindi

जानिए कैसा होता है वेश्या का जीवन, कस्टमर के साथ गुज़ारती हैं इतना वक्त

 

वेश्या या prostitute, ऐसे शब्द सुनकर एक आम आदमी भरी महफ़िल में सुनते ही असहज हो जाता है। इतना ही नही कोई भी शरीफ इंसान या महिलाएं वेश्या के नाम को एक गाली समझती हैं और उनके साथ खड़ा रहना भी पसंद नही करतीं हमारे समाज में रहने वाले खुदको शरीफ आदमी बताने वाले मर्द भी अपी ख्वाइश को पूरा करने के लिए वेश्या के पास जाते हैं उनके जिस्मों का सौदा करते हैं और फिर उन्हें ही गाली देते हैं। आम तौर पर समाज में वेश्या को बेहद खराब और गंदा माना जाता है क्योंकि वो अपना और अपने परिवार का पेट भरने के लिए अपने जिस्म का सौदा करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं की वेश्या की जिंदगी किन दर्दनाक हादसों से गुज़रती है। ज्यादातर सेक्स वर्कर की कहानी इतनी भयावह होती है की जिसे हम सुन भी नही सकते। वेश्या का जीवन कोई महिला नही जीना चाहती आइए जानते हैं वेश्या के जीवन से जुड़ी कुछ खास और हैरान कर देने वाली बातें।

मशहूर फोटोग्राफर alicia Vera नें एक सेक्स वर्कर के साथ अपना एक पूरा दिन बिताया और उनके जीवन के कई अहम पहलुओं पर प्रकाश डालने की कोशिश की।

मिलिए Eden से

तस्वीर में दिखाई देने वाली ये लड़की कभी अच्छी स्ट्रिपर हुआ करती थी। हमेशा खुशमिजाज़ और हंसती खेलती दिखाई देने वाली Eden को मजबूरी में इस प्रोफेशन में उतरना पड़ा।

एक कस्टमर के साथ 10 से 15 मिनट बिताना पड़ता है

वेश्या की भी अपनी जिंदगी होती है कस्टमर और कमाई के अलावा भी एक कामकाजी महिला की तरह ही इनकी जिंदगी होती है एक कस्टमर इनके साथ 10 से 15 मिनट तक का समय बिताता है। अपनी कमाई और काम के बाद उनकी बाहरी अपनी एक दुनिया भी होती है।

थोड़े से समय में मिल जाते हैं काफी पैसे

इडेन बताती हैं की थोड़े से समय में उनके पास काफी पैसे जमा हो जाते हैं। इसके बाद वो भी अपनी जिंदगी वैसे ही जीती हैं जैसे दफ्तर से काम कर घर आने वाली महिलाएं।

इन कामों में बीत जाता है ज्यादातर समय

Eden अपना ज्यादातर समय फोन कॉल्स या Ads पोस्ट करते हुए बिताती हैं। इडेन किसी आम कर्मचारी की तरह अपना जीवन बिताती हैं लेकिन उनकी जिंदगी में उस वक्त तूफान आ गया था।

जब मां को पता चला  

Eden की माँ इस बात से अंजान थीं कि उनकी बेटी एक सेक्स वर्कर है। जब उन्हें इडेन के इस प्रोफेशनल लाइफ के बारे में पता चला तो ये स्थिति इडेन के लिए काफी तकलीफ देह थी।

ऐसा मानती हैं ईडेन

फिल्मों और सोशल मीडिया की वजह से सेक्स वर्कर की तरफ लोगों की सोच कुछ हद तक बदली है।ईडेन का मानना है की अगर दो लोग आपसी सहमती और अपनी इच्छा से सेक्स कर पैसे कमाते हैं तो इसमें कोई बुरी बात नही है।

अकेले ही संभालती हैं सारा काम

ईडेन किसी दलाल के साथ नही बलकी अब अपना सारा काम खुद ही संभालती हैं ईडेन का मानना है की सेक्स का कारोबार भी किसी दूसरे आम प्रोफेशन की तरह ही है।

काम से दूर सुकून के पल बिताती हैं ईडेन

अपने काम और जिंदगी से ईडेन जब भी परेशान हो जाती हैं तब ईडेन किसी शांत और खुली जगह पर चली जाती हैं और प्रकृति के बीच अकेले अपना समय बिताती हैं।

आम लोगों की तरह ही होनी चाहिए आजादी

ईडेन मानती हैं की हर किसी की तरह ही सेक्स वर्कर को भी अपना प्रोफेशन चुनने की आजादी होनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button