Hindi

जानिए करीना समेत बॉलीवुड की इन10 हसिनाओं के साथ क्यों हुआ था शाहिद कपूर का ब्रेकअप

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर 25 फ़रवरी को 36 साल के हो गए, शाहिद अपने अभिनय के सफर में अपनी फिल्मों से ज्यादा बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ लव ब्रेक –अप और अफेयर को लेकर चर्चा  रहे । ये हैं बॉलीवुड की दस ऐसी हसिनाएं जिनकी वजह से टूट गया था शाहिद का दिल ।

रिशिता भट्ट

शाहिद कपूर नें अपने अभिनय की शुरूआत आर्यंस के म्यूज़िक वीडियो आंखो में के साथ किया बचपन से एक्टिंग का शौक रखने वाले शाहिद बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस रिशिता भट्ट के साथ कुछ समय तक रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिल्मों में डेब्यू से पहले ही शाहिद और रिशिता का ब्रेक अप हो गया ।

अमृता राव

इसके बाद 20 साल के शाहिद नें साल 2003 में आई केन घोष की फिल्म इश्क विश्क के साथ बॉलीवुड में कदम रख्खा ।

इस फिल्म में शाहिद के अपोज़िट बॉलीवुड न्यू कमर अमृता राव रहीं शाहिद और अमृता की जोड़ी को दर्शकों नें काफी पसंद किया । खबरों की मानें तो इस फिल्म के साथ ही बॉलीवुड के इस नए जोड़े के बीच नज़दीकियां भीं बढ़ीं और दोनों के बीच अफेयर के चर्चे बॉलीवुड गलियारों में गूंजने लगे ।

मीडिया में अपने अफेयर को लेकर चल रही खबरों को जानने के बाद इस जोड़े नें एक दूसरे से दूरियां बढ़ानी शुरू कर दीं और दोनों का ब्रेक अप हो गया हालाकिं इस ब्रेक अप की वजह का पता नही चल सका । इश्क विश्क के बाद शाहिद और अमृता वाह लाइफ हो तो ऐसी, विवाह जैसी फिल्मों में भी एक साथ दिखाई दिए ।

 करीना कपूर

इश्क विश्क के बाद साल 2004 में आई फिल्म फिदा में शाहिद  नें बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर और फरदीन खान के साथ काम किया फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले ही कुछ खास कमाल नही दिखा पाई लेकिन शाहिद की तन्हा जिंदगी में करीना की एंट्री हो गई और इसी के साथ ही दोनों के रोमांस का सिलसिला भी शुरू हुआ ।

करीना और शाहिद के प्यार की खबरें मीडिया में चलनी शुरू हुईं तो वो दौर भी जल्द ही आया जब शाहिद और करीना नें फिल्म चाइना टाउन में एक साथ काम करने के दौरान मीडिया के सामने खुलकर अपने रिश्ते को एक नया नाम दिया इन दोनों ही कलाकारों नें इस बात को सबके सामने कबूल किया की दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों की प्रेम कहानी शादी की मंजिल तय कर पाती की इसके पहले ही ये जोड़ा भी एक दूसरे से अलग हो गया खबरों की मानें तो दोनों के बीच दरार सैफ अली खान की वजह से आई ।

शाहिद का करियर कुछ खास नही चल रहा था वहीं करीना बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं इन वजहों से दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई सैफ से करीना की बढ़ती नजदीकियां शाहिद से सहन नही हो सकीं और दोनों नें अपने रिश्ते को खत्म करने क फैसला लिया । ब्रेक अप के बाद शाहिद करीना जब वी मेट में एक बार फिर एक साथ रोमांस करते दिखाई दिए ।

विद्या बालन

करीना के जाने के बाद विद्या बालन शाहिद कपूर की जिंदगी में आईं दोनों की मुलाकात  साल 2008 में आई फिल्म किस्मत कनेक्शन के सेट पर हुई फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नही हुई लेकिन शाहिद के टूटे दिल को विद्या बालन के प्यार का सहारा जरूर मिल गया था लेकिन इसे शाहिद का बैड लक ही कहा जा सकता है की विद्या और नका रिश्ता ज्यादा दिन तक नही चल सका ।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के साथ भी शाहिद अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी लंबे समय तक मीडिया की सुर्खियों में रहे  तेरी मेरी कहानी, और कमीने जैसी फिल्म में शाहिद और प्रियंका एक दूसरे के अपोज़िट दिखाई दिए लेकिन शाहिद की किस्मत नें प्यार के मामले में यहां भी शाहिद का साथ नही दिया। और दोनों का ब्रेक अप हो गया लेकिन दोनों की दोस्ती आज भी बॉलीवुड में कायम है दोनों आज भी बहुत अच्छे दोस्त हैं।

अनुष्का शर्मा

 अनुष्का शर्मा और शाहिद कपूर के अफेयर के चर्चे उस दौरान बॉलीवुड गलियारों में गूंजने शुरू हुए  जब दोनों को एक साथ इमरान खान की फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन की सक्सेस पार्टी में लिप लॉक करते देखा गया । हालाकिं इस बात में कितनी सच्चाई थी इस बात का खुलासा नही हो सका और ना ही दोनों के रिश्ते के बारे में दोनों नें कभी कोई बात की । अनुष्का और शाहिद एक साथ साल 2010 में आई फिल्म बदमाश कंपनी में नज़र आए थे हालाकि शाहिद की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नही दिखा पाई ।

सोनाक्षी सिन्हा

अनुष्का के बाद शाहिद की लव लिस्ट में एक और नाम है बॉलावुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का जी हां सोनाक्षी और शाहिद पहली बार एक साथ  साल 2013  में आई फिल्म  आर राजकुमार में दिखाई दिए थे दोनों की फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर नही चली लेकिन सोनाक्षी के बर्थडे पार्टी के दौरान सोनाक्षी शाहिद के साथ लांग ड्राइव पर जाती दिखीं। इसी के साथ ही दोनों के अफेयर के चर्चे भी शुरू हुए । लेकिन दोनों के प्यार की कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई ।

जैकलिन फर्नांडीज

शाहिद कपूर की लव लाइफ में बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना जैकलिन फर्नांडीज का भी नाम शामिल है जैकलीन और शाहिद को कई बार एक साथ कई सोशल इवेंट और प्राइवेट पार्टी में देखे जाने के बाद से दोनों के रिलेशनशिप की खबरें मीडिया में आनी शुरू हुईं जैकलीन और शाहिद को अक्सर एक साथ डिनर करते भी देखा गया । हालाकिं अपने अफेयर को लेकर ये कपल हमेशा ही चुप्पी साधे दिखाई दिया ।

सानिया मिर्ज़ा

शाहिद कपूर की गर्लफ्रेंड की लिस्ट में अगला नाम है टेनिस सनसनी सानिया मिर्ज़ा का सानिया और शाहिद की मुलाकात शाहिद की फिल्म कमीने के दौरान हुई थी इसके बाद से ही सानिया मिर्ज़ा शाहिद कपूर की फिल्मों के सेट पर अक्सर उनसे मिलने पहुंच जाया करती थीं । हालाकिं दोनों के रिश्तों की खबरें जैसे ही मीडिया में आनी शुरू हुईं वैसे ही इस कपल नें ब्रेक अप कर लिया और अपने अपने करियर पर ध्यान देना ही सबसे सही समझा ।

बॉलीवुड की मिस्ट्री गर्ल

शाहिद कपूर के रोमांस और ब्रेकअप का दौर यहीं नही रूका शाहिद की गर्लफ्रेंड की लिस्ट में अगला नाम उस लड़की है जिसे कई जगहों पर शाहिद के साथ देखा गया शाहिद अक्सर किसी ना किसी बहाने से  इस मिस्ट्री गर्ल से मिलने पहुंच ही जाते थे लेकिन ये लड़की कौन थी और क्यों दोनों का ब्रेक अप हुआ इस बात का पता आज भी नही चल सका ।

 

 

Related Articles

Back to top button