Hindi

क्रिकेट की दुनिया के इन 8 शादी शुदा जोड़ों की उम्र में है कितना अंतर कोई अपनी पत्नी से 10 छोटा तो कोई 18 साल बड़ा

कहते हैं की प्यार दुनिया के किसी भी रस्म रिवाज़,किसी भी मजहब को नही मानता और ना ही इसमें उम्र की सीमा होती है ये एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जिससे आम इंसान ही नही बॉलीवुड और क्रिकेट के सितारे भी अछूते नही रह पाते आइए जानते हैं क्रिकेट की दुनिया के ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ियों और उनकी लेडी लव के बारे में जिनकी उम्र में है 10 साल से 18 साल तक अंतर

1- शिखर से 10 साल बड़ी हैं उनकी पत्नी एशा

भारतीय धुआंधार बल्ले बाज़ क्रिकेटर शिखर धवन और  ऑस्ट्रेलिया की एशा मुखर्जी की शादी और उनकी लव स्टोरी भी किसी बॉलीवुड की कहानी से कम नही है क्या आप जानते हैं की शिखर धवन अपनी पत्नी एशा से 10 साल छोटे हैं एशा के तलाक शुदा हैं और उनके पहले पति से उन्हें 2 बेटियां हैं जिन्हें शिखर बेहद प्यार करते हैं शिखर की उम्र जहां 31 साल है वहीं उनकी पत्नी एशा 41 साल की हैं।

2 – धोनी से 8 साल छोटी हैं पत्नी साक्षी

भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी वाइफ साक्षी की जोड़ी क्रिकेट की दुनिया की सबसे पॉपलुर जोड़ियों में शुमार मानी जाती है  दोनों की शादी 2010 में हुई थी और दोनों की एक प्यारी सी बेटी जीवा भी है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की धोनी की ये लेडी लव उनसे उम्र में 8 साल छोटी हैं जी हां धोनी  की उम्र जहां 36 साल है वहीं साक्षी महज़ 28 साल की हैं।

3 – इरफ़ान पठान से 10 साल छोटी हैं पत्नी सफा

भारतीय टीम के धुआंधार बॉलर रह चुके इरफ़ान पठान ने बीते साल 4 फरवरी 2016 को दुबई में गल्फ कंट्रीज की प्रोफेशनल मॉडल सफा बेग से शादी की थी।  इरफ़ान  सफा से 10 साल बड़े हैं  इरफ़ान की उम्र 32 साल है वहीं उनकी पत्नी सफा 22 साल की हैं।

4 – सचिन से 6 साल बड़ीं हैं पत्नी अंजली

क्रिकेट के दुनिया के खूबसूरत जोड़ों का नाम आए और उसमें क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन और उनकी पत्नी अंजली का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है सचिन अंजली से कभी एक तरफा प्यार करते थे और उनका सच्चा प्यार ही था जो अंजली आज उनके साथ हैं आपको पता ही होगा की अंजली सचिन से उम्र में 6 साल बड़ी हैं । सचिन की उम्र जहां 43 साल है वहीं अंजली 47 साल की हैं दोनों नें 1995 में शादी की थी ।

5 -दिनेश कार्तिक से 6 साल छोटी हैं पत्नी दीपिका

 आपको बता दें की भारतीय धुरंधर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक दो बार शादी कर चुके हैं। उन्होंने पहली पत्नी निकिता से तलाक के बाद 2015 में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली थी। दीपिका दिनेश से 6 साल छोटी हैं दीपिका जहां 25 साल की हैं वहीं दिनेश 31 साल की उम्र पार कर रहे हैं।

6 – शोएब अख्तर से 18 साल छोटीं हैं पत्नी रूबाब

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तेज़ बॉलर शोएब अख्तर औऱ उनकी पत्नी रूबाब के बीच उम्र का एक बहुत लंबा अंतर है शोएब 41 साल के हैं वहीं उनकी पत्नी रूबाब महज़ 23 साल की हैं ।

7- वसीम अकरम से 17 साल छोटी हैं पत्नी शनिएरा

पाकिस्तान के पूर्व मशहूर  बॉलर वसीम अकरम की  पत्नी शानिएरा वसीम से 17 साल छोटी हैं पहली पत्नी की मौत के बाद वसीम नें ऑस्ट्रेलियन गर्ल शानिएरा से साल 2013 में शादी की थी वसीम की वर्तमान उम्र 50 साल है वहीं उनकी पत्नी शानिएरा महज़ 33 साल की हैं ।

 

8- ग्लेन मेग्रा अपनी पत्नी सारा लेओनार्डी से 12 साल बड़े हैं

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर  ग्लेन मेग्रा नें अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद साल 2010 में  इंटीरियर डिज़ाइनर सारा लेओनार्डी से शादी की थी क्या आप जानते हैं की मेग्रा की दूसरी पत्नी सारा उनसे 12 साल छोटी हैं ग्लेन जहां 47 के हैं वहीं सारा की उम्र महज़ 35 साल है ।

 

Related Articles

Back to top button