Hindi

कभी बॉलीवुड की सबसे मशहूर ग्लैमरस एक्ट्रेस थीं बाहुबली की राजमाता, गोविंदा शाहरूख के साथ कर चुकीं हैं काम

साल 2015 में आई सुपर हिट फिल्म बाहुबली में राजमाता शिवगामी का दमदार किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस राम्या कृष्णन तमिल तेलुगू ही नही बॉलीवुड फिल्मों की भी सबसे ज्यादा ग्लैमरस एक्ट्रेस रह चुकी हैं ।

बाहुबली फिल्म की राजमाता शिवगामी 90 के दशक के उन मशहूर हिरोइनों की लिस्ट में शामिल थीं जो अपनी अदाओं और अपनी बेहतरीन अदाकारी से लाखों दिलों पर राज करती थीं । राम्या कृष्णन अपने बॉलीवुड करियर के दौरान एक से बढ़कर फिल्में कीं हिंदी सिनेंमा में राम्या बॉलीवुड किंग खान, नाना पाटेकर, अमिताभ बच्चन, गोविंदा जैसे बॉलीवुड के दिग्गज फिल्मीं सितारों के साथ काम कर चुकी हैं ।

ज्ञात हो की हालही में मोस्ट  अवेटेड  फिल्म बाहुबली 2  का ट्रेलर रिलीज़ किया गया है ।

ट्रेलर रिलीज़ के महज़ कुछ ही घंटो में सोशल साइट पर इसके व्यूज़ की संख्या करोड़ों में पहुंच गई । बाहुबली के पहले पार्ट की शुरूआत में ही राजमाता शिवगामी महेंद्र बाहुबली के साथ दिखाई देती हैं  और अपने गुनाहों की माफी मांगती हैं ।

महज़ 13 साल की उम्र में मलयालम फिल्म नेरम पुलारूमबोल के साथ  अभिनय जगत में कदम रखने वाली राम्या कृष्णन नें अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत साल 1998 में आई हिंदी फिल्म दयावान के साथ की थी हालाकिं इस फिल्म राम्या का रोल बहुत ही छोटा सा रहा फिल्म में फिरोज़ खान, विनोद खन्ना के साथ माधुरी दीक्षित बतौर लीड हिरोइन रहीं ।

अपने फिल्मी करियर के दौरान दर्जन भर से ज्यादा सुपर हिट फिल्में कर चुकीं राम्या को हिंदी फिल्मों में पहचान साल 1993 में आई फिल्म परंपरा से मिली परंपरा में राम्या तारा के किरदार में नज़र आईं थीं फिल्म में राम्या के अलावा अभिनेता आमिर खान, शैफ अली खान और रवीना टंडन जैसे सितारे भी मौजूद थे ।

 

लोहा, खलनायक, सपथ जैसी बेहतरीन फिल्में करने वाली राम्या 1996 में आई फिल्म बनारसी बाबू में  गोविंदा के अपोज़िट फीमेल लीड में नज़र आईं थी इस फिल्म में मधुबाला के किरदार से राम्या को बॉलीवुड में मोस्ट ग्लैमर्स एक्ट्रेस के रूम में पहचान मिली और इसी के साथ ही राम्या का बॉलीवुड करियर भी काफी तेजी से चल पड़ा ।

साल 1996 में शाहरूख खान और  पूजा भट्ट की फिल्म चाहत में राम्या नशीरूद्दीन शाह की बहन रेश्मा नारंग के किरदार में नज़र आई थीं फिल्म  में पूजा भट्ट से ज्यादा राम्या के किरदार को सराहा गया ।

 

साल 1998 में गोविंदा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म छोटे मियां बड़े मिया राम्या और अमिताभ की जोड़ी नें दर्शकों का दिल जीत लिया हालाकिं राम्या का हिंदी सिनेमा में सफर कुछ ज्यादा लंबा नही रहा लेकिन उनके पहनावे भूरी आंखें और दिलकश अदाओं नें उन्हें 90 के दशक की स्टाइलिस और ग्लैमरस एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल जरूर कर दिया ।

 

Related Articles

Back to top button