Hindi

ऐश्वर्या अभिषेक की शादी को हुए 11 साल, इन सभी रस्मों के साथ एक दूजे को चुना था हमसफर देखें

बॉलीवुड ब्यूटी ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को  20 अप्रैल 2018 को पूरे 11 साल हो गए हैं। ज्ञात हो कि दोनों की शादी 20 अप्रैल, 2007 को हुई थी। अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी बच्चन परिवार के  मुंबई स्थित   बंगले ‘प्रतीक्षा’ में हुई और शादी के बाद ग्रैंड रिसेप्शन  मुंबई के ताज होटल में हुआ था।  33 साल की ऐश्वर्या राय  पति  अभिषेक से तीन साल  बड़ी थीं। ऐश अभि की बेटी आराध्या 6 साल की हो चुकी हैं और सबसे पॉपुलर स्टार किड्स की लिस्ट में उनका नाम सबसे टॉप पर है।

ऐश्वर्या को प्रपोज़ करने  के दौरान काफी नर्वस हुए थे अभिषेक बच्चन कुछ सालों पहले अभिषेक बच्चन नें एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि टोरंटो में जनवरी 2007 में  वो और ऐश्वर्या जब फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर के कुछ समय बाद, अपने होटल की बालकनी में खड़े थे उसी दौरान अभिषेक नें ऐश्वर्या को सीधा शादी के लिए प्रपोज किया था।

अभिषेक,नें बताया की बालकली में खड़े ये सोच रहे थे की ऐश से अपने दिल की बात कैसे कहें। इसी दौरान ऐश्वर्या वहां आईं और अभिषेक नें जैसे ही उन्हें देखा तो वो काफी नर्वस हो गए लेकिन बिना किसी अंजाम की फिक्र किए अभिषेक नें सीधा ऐश्वर्या को प्रपोज़ कर दिया। सबसे खास बात यह रही की ऐश्वर्या नें बिना देर किए फौरन अभिषेक को हां कर दी।

 ऐश्वर्या-अभिषेक ने कीं एक साथ कीं थीं 6 फिल्में…

 बॉलीवुड सी सबसे खूबसूरत जोड़ी मानी जाने वाली ऐश्वर्या और अभिषेक की जोड़ी एक साथ 6 फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं जिनमें ‘ढाई अक्षर प्रेम के, ‘कुछ ना कहो, ‘बंटी और बबली’, ‘उमराव जान’, ‘धूम-2, और ‘गुरु'(2007) जैसी फिल्में शामिल रहीं। शादी के बाद भी ऐश और अभि की एक साथ वाली दो फिल्में रिलीज़ हुईं जिनमें ‘सरकार राज’ और ‘रावन’ जैसी फिल्में शामिल रहीं। शादी के कुछ सालों बाद तक ऐश्वर्या फिल्मों से दूर रहीं और अपना पूरा ध्यान अपने परिवार और शादीशुदा जिंदगी पर देने लगीं कुछ सालों बाद ऐश्वर्या नें गुज़ारिश , जज़्बा, ऐ दिल है मुश्किल और सरबजीत जैसी फिल्में भी कीं जिन्हें दर्शकों नें काफी पसंद किया। अभिषेक बच्चन नें भी शादी के बाद कई फिल्मों में काम किया जिनमें  वैलकम टू न्यूयॉर्क, हाउस फुल 3 जैसी कुछ और फिल्में भी रहीं लेकिन अभिषेक का फिल्मी सफर कुछ खास नही रहा।

करिश्मा से सगाई के बाद हुआ ऐश्वर्या से प्यार का एहसास

 गौरतलब है कि ऐश्वर्या से शादी से कुछ सालों पहले अभिषेक बच्चन नें कपूर खानदान की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर से सगाई की थी, लेकिन  करिश्मा और अभिषेक की सगाई एक साल बाद 2003 में ही टूट गई। खबरों की मानें तो इसके दो कारण थें पहली वजह थी की अभिषेक की मां जया बच्चन को करिश्मा पसंद नहीं थीं और दूसरी की फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के और कुछ ना कहो की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या अभिषेक के दिल के करीब आ गईं दोनों के बीच उस दौरान सिर्फ दोस्ती ही थी।

लेकिन कजरारे -कजरारे गानें की शूटिंग के दौरान अभिषेक को ऐश्वर्या से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां और बढने लगीं तक अभिषेक को एहसास हो चुका था कि उन्हें ऐश्वर्या से प्यार हो गया है और यही वजह रही की करिश्मा और अभिषेक का रिश्ता जुड़ने से पहले टूट गया।

ऐश्वर्या की कुंडली में  मंगल दोष की वजह से बच्चन परिवार नें वाराणसी में कराई थी  विशेष पूजा

 खबरों की मानें तो ऐश्वर्या की कुंडली में मंगल दोष था जिसकी वजह से शादी से कुछ समय पहले बच्चन परिवार के साथ ऐश्वर्या वाराणसी के संकट मोचन और काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंची थीं जहां बच्चन परिवार नें इस दोष के निवारण के लिए विशेष पूजा अनुष्ठान करवाया था।

Related Articles

Back to top button