Hindi

इस मशहूर एक्टर की बहन है बॉलीवुड की ये टॉप एक्ट्रेस, देखकर यकीन नही होगा

फिल्म ‘हम साथ साथ हैं,’हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्मों में सलमान के बड़े भाई का किरदार निभाने वाले अभिनेता मोहनीश बहल नें कई बड़ी हिट फिल्मों में काम की थी। अपने फिल्मी सफर के दौरान मोहनीश बहल नें लगभग 45 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। इनमें से कुछ हिट फ़िल्में ‘हम साथ साथ हैं। ‘मैंने प्यार किया’,’हम आपके है कौन’ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रहीं।

14 अगस्त 1961 को मुंबई में जन्में मोहनीश बहल की माँ हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नूतन थीं। ये बात तो आप जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोहनीश की बहन मशहूर अभिनेत्री काजोल हैं। जी हां काजोल मोहनीश की मौसेरी बहन हैं। जिस दौरान मोहनीश का करियर अच्छा चल रहा था उसी दौरान मोहनीश की बहन काजोल का फिल्मी करियर शुरू हुआ था और आज भी काजोल बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पंसदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं।

जी हां काजोल मोहनीश की मौसेरी बहन हैं। जिस दौरान मोहनीश का करियर अच्छा चल रहा था उसी दौरान मोहनीश की बहन काजोल का फिल्मी करियर शुरू हुआ था और आज भी काजोल बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पंसदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं।

काजोल और शाहरूख खान नें अधिकतर फिल्मों में एक साथ काम किया और इन दोनों की एक साथ की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट भी रहीं जिनमें कुछ-कुछ होता है, दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी फिल्में भी शामिल रहीं।

ज्ञात हो कि बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने अपने  फिल्मी करियर की शुरुवात साल 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’से की थी। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नही दिखा पाई।

काजोल को बॉलीवुड में पहचान साल 1993 में आई फिल्म बाजीगर से मिली  फिल्म में काजोल के अपोज़िट शाहरूख खान लीड रोल में थे। इसके बाद से काजोल का फिल्मी  सफर चल पड़ा और उन्होनें  बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दीं। काजोल और शाहरूख की जोड़ी दर्शकों के बीच काफी पसंद की गई। भले ही काजोल फिल्मों से काफी लंबे समय से दूर हैं लेकिन इसके बाद भी काजोल के लाखों करोड़ो फैन हैं। काजोल ने बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन से मराठी रीति रिवाज़ के साथ शादी की और इस कपल के  दो बच्चे भी हैं। वहीं  काजोल के भाई मोहनीश नें एकता सोहिनी से शादी की थी।

Related Articles

Back to top button