Hindi

इस बात से परेशान होकर सैफ अली खान नें दिया था अपनी पहली पत्नी को तलाक

बॉलीवुड में रिश्ते बनते और बिगड़ते रहते हैं फिल्मी सितारों के लिए ये कोई बड़ी बात नही है। कभी  एक  दूसरे पर अपनी जान छिड़कने वाले इंसान को एक दूसरे को भुलाने में कुछ दिनों का वक्त भी नही लगता। अक्सर ये बाते देखने को मिलती हैं कि बड़े-बड़े बॉलीवुड  एक शादी टूटने के बाद  दूसरी शादी कर लेते हैं। करीना कपूर सैफ अली खान की दूसरी पत्नी हैं सैफ और करीना का एक बेटा भी है तैमूर। लेकिन करीना से पहले सैफ नें बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी।

अमृता और सैफ की शादी से उनके 2 बच्चे हैं अमृता की और सैफ की बेटी सारा जल्द केदारनाथ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू भी कर रहीं हैं। बहरहाल सैफ अली खान और अमृता का तलाक हुए एक अरशा गुज़र चुका है। सैफ अली खान और अमृता की पहली मुलाक़ात  फिल्म निर्माता राहुल रवेल की फ़िल्म “बेख़ुदी” के सेट पर हुई। सैफ अली खान से  अमृता उम्र में  काफी बड़ी हैं इस बात से सैफ भी बखूबी वाकिफ थे लेकिन  इसके बाद भी सैफ अमृता पर अपना दिल हार बैठे। जब इस बात की खबर फिल्मेकर राहुल रवेल को लगी तो उन्हें इस बात का एहसास भी हुआ कि फिल्म के सेट पर सैफ अली खान फ़िल्म से ज्यादा अमृता पर ध्यान दे रहे हैं। राहुल रवेल को ये बात पसंद नही आई लिहाज़ा उन्होंने  फिल्म में सैफ अली खान की जगह कमल सदाना को ले लिया।

लेकिन फिल्म से हांथ धोने के बाद भी सैफ की दिवानगी अमृता के लिए कम नही हुई और सैफ अली खान अचानक एक दिन अमृता सिंह के घर पहुंच गए । सैफ के हाले दिल से अमृता भी बखूबी वाकिफ हो चुकीं थीं दोनों ने जल्द ही शादी करने का फैसला कर लिया और घर से भागकर दोनों नें शादी कर ली। सैफ अली खान के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे और वो किसी भी हाल में सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी होने नही देना चाहते थे इसी वजह से दोनों नें बिना किसी को बताए शादी कर ली । लेकिन इसे इस कपल की बदकिस्मती ही कहा जा सकता है कि दोनों की शादी ज्यादा लंबे समय तक नही चल सकी। अमृता उस दौर में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं वहीं  सैफ अली खान बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। अमृता नें कई बार सैफ अली खान को फ्लॉप एक्टर कह दिया था जो बात सैफ को इतनी बुरी लगी की उनसें बर्दाश्त नहीं हुई इसका अंजाम यह हुआ की सैफ के सिर से अमृता के प्यार का बुखार जल्द ही उतर गया और कुछ समय बाद ही सैफ नें अमृता को तलाक भी दे दिया।

अमृता से तलाक के बाद तकरीबन 10 साल तक सैफ नें अपना पूरा ध्यान अपने करियर पर लगाया और  कुछ समय बाद रोज़ा नाम की मॉडल को डेट करना शुरू किया लेकिन सैफ और रोज़ा का रिश्ता भी जल्द ही खत्म हो गया, और आखिरकार साल 2012 में सैफ नें अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली थी।

अमृता जहां सैफ से 7 साल बड़ी थीं वहीं करीना उनसे 12 साल छोटी हैं।

Related Articles

Back to top button