Hindi

इस तस्वीर में छिपी लड़की को अब तक नही ढूंढ पाया कोई , आप भी ढ़ूंढने की कोशिश करें

अक्सर ही आपने बैठे-बैठे लोगों को सुडूको  खेलते देखा होगा या किसी पज़ल्स को सॉल्व करते देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार तस्वीरों में भी कोई ना कोई पज़ल्स छिपी होती है ऐसी पहेलियों को सॉल्व कर पाना काफी मुश्किल होता है तस्वीरों में छुपी पहेलियों को ढूंढना कई बार बड़े-बड़े तीस मार खान के लिए भी टेढ़ी खीर साबित होता है। अगर आप भी खुद को इंटेलिजेंट समझते हैं और आपको खुद पर इतना यकीन है की इस तरह की किसी पहेली को आप सुलझा सकते हैं तो आइए आप भी इस तस्वीर में छुपी लड़की को ढूंढने की कोशिश कीजिए।

इंटरनेट पर इस तरह की पज़ल्स को सॉल्व करना काफी इंंटरेस्टिंग होता है। इस तस्वीर में छुपी लड़की को भी ढूंढ पाना कुछ इसी तरह काफी दिलचस्प है तो ज़रा ढूंढ के बताइए तस्वीर में छिपी इस लड़की के बारे में

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी की इस खेल में अब तक 100 में से 99 लोग फेल  हो चुके हैं।

ज़रा गौर फरमाइए ये किसी बड़े चैलेंज से कम नही हैं। आपने कोशिश की लेकिन आप नही ढूंढ पाए ना तो चलिए हम आपको तस्वीर से बता देते हैं की आखिर इस तस्वीर में लड़की कहां छुपी है।

 

तो अब आपको पेड़ में छुपी लड़की मिल ही गई । वैसे देखा जाए तो ये टॉस्क इतना मुश्किल भी नही था हालाकि चलिए आप कोशिश करते रहिए इस तरह की पहेलियों को सुलझाने में इंटरनेंट हों या न्यूज़ पेपर इस तरह की पहेलियों को सुलझाने से दिमाग की अच्छी एक्सरसाइज़ हो जाती है।

अब इस तस्वीर को देखिए जिसमें एक खौफनाक बाघ छुपा बैठा है  लेकिन इसे देखने के लिए भी आपको बहुत ज्यादा ध्यान से देखने की जरूरत है।

थोड़ा सा ध्यान इस तस्वीर पर भी  देके देखें इसमें  एक नही बलकी कई चेहरे छुपे हैं जो आसानी से नज़र नही आएंगे ।

Related Articles

Back to top button