Hindi

इस एक्टर की बिमारी नें सलमान को बनाया बॉलीवुड क प्रेम, जी रहा है गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड में भले ही आज सलमान खान के नाम का सिक्का चलता हो लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान को बॉलीवुड का सुपर स्टार और प्रेम किसनें बनाया। आइए जानते हैं इस अभिनेता के बारे में जिसकी बिमारी नें सलमान खान को बॉलीवुड का सुपर स्टार बना दिया।

सलमान खान नें बतौर लीड हीरो बॉलीवुड में अपना डेब्यू साल 1989 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म मैनें प्यार किया के साथ किया था सलमान की ये पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को इतनी पसंद आई की इस फिल्म में सलमान का प्रेम वाला किरदार लोगों के ज़हन में बस गया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान से पहले इस फिल्म में प्रेम के किरदार के लिए किसे चुना गया था।

आपको बता दें कि उन दिनों सलमान बॉलीवुड में एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और फिल्मों की तलाश में थे इसी दौरान सूरज बड़जात्या अपनी नई फिल्म मैने प्यार किया बना रहे थे इस फिल्म के लिए सूरज नें फिल्म अभिनेता युसूफ के बेटे फराज को चुना था। फराज फिल्म में प्रेम का किरदार निभा रहे थे। फिल्म के कुछ सीन शूट भी चुके थे लेकिन इसी दौरान अचानक फराज की तबियत बिगड़ गई और फिल्म की शूटिंग बीच में ही रोकनी पड़ी।

फिल्म में फराज के साथ भाग्श्री थीं, सूरज फिल्म की रिलीज़ में ज्यादा देर नही करना चाहते थे और फराज की तबियत को ठीक होने में काफी समय लग रहा था लिहाज़ा सूरज फिल्म में फराज की जगह किसी और हीरो का ऑडिशन ले रहे थे तभी उनके एक करीबी दोस्त नें उन्हें फिल्म लेखक सलीम खान के बेटे सलमान खान के बारे में बताया। सलमान को सूरज नें ऑडिशन के लिए बुलाया सलमान नें प्रेम के किरदार के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें इस रोल के लिए चुन लिया गया।

इस फिल्म के साथ ही सलमान का फिल्मी सफर तेजी के साथ आगे बढ़ने लगा इतना ही नही इसके बाद राजश्री के साथ सलमान का एक खास रिश्ता जुड़ गया और उन्होनें हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं जैसी फिल्मों में प्रेम का किरदार निभाया सलमान की ये सभी फिल्में सुपर हिट रहीं और वो बॉलीवुड के प्रेम बन गए।

 

Related Articles

Back to top button