Hindi

इन बॉलीवुड एक्टर्स के रहे हैं अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ रिश्ते !

पैसा, ताकत और खूबसूरती का जब मेल होता है तो वो बड़ा खतरनाक कॉकटेल हो जाता  है, और जब इसमें अंडरवर्ल्ड का भी तड़का लग जाए तो ये और भी डेंजर हो आ जाता है.

और ऐसा ही कॉकटेल तब तब बना जब जब अंडरवर्ल्ड डॉन का दिल किसी फिल्म की हेरोईन पर आ जाये, और ऐसा एक बार नही कई बार हुआ है, जब किसी डॉन का दिल किसी हसीना पर आया.

तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं, उन लव स्टोरी के बारे में जो अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के बीच पनपी.

सोना और हाजी मस्तान 

हाजी मस्तान मधुबाला का एक बड़ा फैन था और वो  बॉलीवुड  की उस वक़त की हॉट एक्ट्रेस सोना में मधुबाला को देखता था, वो इतना बड़ा डॉन था की सोना भी उसके प्यार में पड़ गयी. बाद में सोना ने हाजी से शादी की है. और फिल्मो को अलविदा कह दिया.

हाजी मस्तान और सोना की लाइफ पर वन्स ओपन टाइम इन मुंबई फिल्म बनी जिस्म हाजी बने थे अजय देवगन और सोना का रोल किया था कंगना रौनत ने. हालंकि इस फिल्म में नाम काल्पनिक रखे थे

मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम 

बॉलीवुड की पोपुलर फिल्म राम तेरी गंगा मेली की अभिनेत्री  मंदाकिनी इस फिल्म से बहुत ही फैमस हो गई थी, लाखो लोगो को अपना दीवाना बना चुकी ये एक्ट्रेस डॉन दाउद भी इनका दीवाना हो गया था,  दाऊद इब्राहिम की खौफ से मंदाकिनी को कई फिल्में मिलीं. दाऊद के अंडरग्राउंड हो जाने के बाद मंदाकिनी कहाँ है ये किसी को नही मालूम है.

 

क्रिकेट मैच के दौरान दोनों की तस्वीरों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं, बताया जाता है कि मंदाकिनी की कई फिल्मों में डी-कंपनी का पैसा लगा, ये भी कहा जाता है की दाउद ने मंदाकिनी से शादी भी थी.  लेकिन 1996  में मशहूर डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ मंदाकिनीने  शादी कर  ली.

अनीता अयूब और दाऊद इब्राहिम 

खबरों के अनुसार  दाऊद इब्राहिम ने निर्माता जावेद सिद्दीकी को मार डाला जब उन्होंने अनीता अयूब को अपनी फिल्म में लेने से इनकार कर दिया था. अनीता और दाऊद की लव स्टोरी बहुत लम्बी चली लेकिन दाऊद ने अनीता से शादी नहीं की,

इस समय अनीता कहां है ये किसी को पता नही है, अनीता अपनी फिल्मो के लिए नही बल्कि दाउद के साथ अपने रिश्ते के लिए जानी जाती है

मोनिका बेदी और अबू सलेम 

मोनिका बेदी को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने फिल्मों में रोल  के लिए मदद की थी, अबू सलेम ने कई फिल्म निर्देशकों को धमकी दी. दोनों का जा प्यार परवान चढ़ा तो अबू सलेम ने  अंडरवर्ल्ड का काम छोड़ दिया और दोनों पुर्तगाल में रहने लगे.

मोनिका और अबू को पुर्तगाल में  20 सितंबर 2002 को इंटरपोल ने लिस्‍बन से गिरफ्तार कर लिया. दोनों को फर्जी दस्‍तावेज़ों के आधार पर पुर्तगाल में घुसने के आरोप में जेल भी जाना पड़ा. उसके बाद पुर्तगाल ने इन्हें भारत को सौंप दिया, साल 2006 में एक भारतीय कोर्ट ने मोनिका बेदी को जाली नाम से पासपोर्ट बनाने का दोषी पाया था. साल 2010 में सुप्रीम कोर्ट ने मोनिका की सज़ा तो बरकरार रखी लेकिन उसकी अवधि थोड़ी कम कर दी क्‍योंकि वो पहले ही सज़ा काट चुकी थी. अबू सलेम अब भी जेल में है और उम्र कैद की सजा काट रहा है, जबकि मोनिका ने बिग बॉस करने के बाद कुछ टीवी सीरियल में काम किया और आज कल मुंबई में ही रहती है.

ममता कुलकर्णी और विक्रम गोस्वामी 

अपने ज़माने की फैमस एक्ट्रेस  ममता कुलकर्णी ने बॉलीवुड  की टॉप एक्ट्रेस में से एक थी , लेकिन फिर वह अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर विक्रम गोस्वामी के साथ दुबई चली गईं और 10 सालों से ज्यादा वहीँ रही बाद में इस जोड़े को 2014 में पुलिस ने केन्या में  गिरफ्तार कर लिया था.

अभी विक्रम गोस्वामी जेल मैं है और ममता कुलकर्णी पुणे में रहती है, हालांकि वो भी पुलिस की रडार में है, ममता पर ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप हैं, और वो कभी भी गिरफ्तार हो सकती है

 

 

 

Related Articles

Back to top button