Hindi

इन कारणों से खत्म हो गया गोविंदा का कैरियर ! कभी थे शाहरुख, आमिर, सलमान जैसे सुपर स्टार  

फिल्म इंडस्ट्री में का किसी किसकी किस्मत चमक जाए कोई नही जानता. आज जो बहुत बड़ा सुपर स्टार है जरुरी नही की वो भी कल होगा,  जो कभी no.1 था वो जरुरी नही की हमेशा ही रहेगा. आज हम आपको एक  ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी बहुत बड़ा सुपर स्टार था उसे हीरो no. 1 का दर्जा मिला था. मगर अचानक ऐसा क्या हो गया की इस सुपरस्टार को फिल्मे मिलना बंद हो गयी और ये सुपर स्टार फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गया.

जी हाँ हम बात कर रहे हैं हीरो no .1 गोविंदा की गोविंदा अस्सी और नब्बे के दशक में इतने बड़े सुपरस्टार थे जितने बड़े आज शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान हैं. उनकी हर फिल्म हाउस फुल जाती थी, और गोविंदा वो एक्टर थे जो एक साल में 30- 40 फिल्मे साइन करते थे  

मगर अचानक जिस एक्टर के पास प्रोडूसरों की लाइन लगी होती थी उसे फिल्मे मिलना बंद हो गयी ऐसा आखिर क्यूँ हुआ आइये जानते हैं.

लेटलतीफी

गोविंदा के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह शूटिंग सेट पर काफी देर से पहुंचते थे. उनके लेट आने से न सिर्फ क्रू को इंतजार करना पड़ता था, बल्कि डायरेक्टर और को-एक्टर्स भी नाराज हो जाते थे. और प्रोडूसर को हर दिन लाखों का नुकशान हो जाता क्यूंकि फिल्म किस शूटिंग की शिफ्ट अगर सुबह 9 बजे की होती तो गोविंदा शाम को 4 बजे आते जिससे कुछ ही देर शूटिंग हो पाती.

कई बार समझाने के बावजूद भी वे अपनी सहूलियत के मुताबिक ही सेट पर आते थे. कहा जाता है कि फिल्ममेकर्स गोविंदा के साथ काम तो करते थे, लेकिन अंदर ही अंदर उनसे खफा रहते थे. और जैसे फिल्ममेकर्स को मौका मिला उन्होंने गोविंदा के साथ काम करना बंद कर दिया.

एक ही तरह के रोल

गोविंदा ने जितनी भी फिल्मे की वो उसमे सबसे ज्यादा कॉमेडी फिल्म  थी नब्बे के दशक में उन्होंने सिर्फ कॉमेडी फिल्मे ही की जिससे उनकी कॉमेडी इमेज बन गयी जिससे प्रोडूसर उन्हें सीरियस या  रोमांटिक  और एक्शन  रोल नही दिए और जैसे जैसे सिनेमा बदला कॉमेडी फिल्मे बननी कम हो गयी जिससे गोविंदा मार्किट से बाहर हो गये

डेविड धवन  से झगड़ा

गोविंदा की जितनी भी फिल्में सुपरहिट रहीं, उनमें से ज्यादातर उन्होंने डेविड धवन के साथ की थीं. डेविड और गोविंदा की जोड़ी सुपरहिट थी. गोविंदा को no. 1 बनाने में डेविड धवन का ही हाथ था

कहा जाता है कि गोविंदा ने डेविड धवन के साथ झगड़ा कर लिया था. इसके बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी. नतीजतन, डेविड ने गोविंदा को काम दकरना बंद कर दिया.  और संजय दत्त  और सलमान खान के साथ ज्यादा फिल्मे करने लग गया और आज कल डेविड ने अपने बेटे वरुण धवन को फिल्में देना शुरू कर दीं और गोविंदा  दूर हो गये.

फिटनेस पर नहीं दिया ध्यान

आजकल के बॉलीवुड एक्टर्स न सिर्फ बेहद फिट होते हैं बल्कि रोल के मुताबिक खुद को ढाल लेते हैं. गोविंदा ने अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. वक्त के साथ उनकी फिजि‍क खराब होती गई और इससे उनकी अपील में फर्क आया. यह भी एक वजह थी कि गोविंदा को निर्देशक युवा किरदारों के लिए साइन करने से कतराने लगे.

इन सब का नितिजा ये है आज जब गोविंदा की फिल्म रिलीज होती है तो लोगों पता भी नही चलता

गोविंदा और वरुण शर्मा की फिल्म फ्राय डे 25 मई को रिलीज हो रही है.और इसकी कोई खास चर्चा नहीं हो रही.

Related Articles

Back to top button