HindiNews

आलिया भट्ट की बहन करने जा रही थी सुसाइड, जानें, कैसे बची !

आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने डिप्रेशन और आत्महत्या की कोशिश पर एक आर्टिकल लिखा है. इसे आर्टिकल को आलिया ने टि्वटर पर शेयर किया. आलिया की बहन 12-13 साल की उम्र में डिप्रेशन का शिकार हुई थीं. और कई समय तक डिप्रेशन की चपेट में रही.

https://www.instagram.com/p/BcB2Bo_Hjz6/?utm_source=ig_embed

आपको बता दे की हाल ही में अमेरिकी शेफ एंथनी बर्डेन और फैशन डिजाइनर कैट स्पैड की आत्महत्या की थी दोनों ही डिप्रेशन के शिकार थे. इन दोनों को याद करते हुए आलिया की बहन शाहीन ने  अनुभव एक आर्टिकल में साझा किये जिसे एक मैगजीन  ने पब्लिश किया.

आलिया ने ट्वीटर परअपनी बहन शाहीन की उस हिम्मत की तारीफ की, जिसके बल पर वे डिप्रेशन से लड़ने में कामयाब रहीं. आलिया ने बहन के आर्टिकल को शेयर करते हुए लिखा, शाहीन आप ब्रिलियंट हैं ! मेरी बहन ने 12 वर्ष की उम्र से डिप्रेशन से लड़ाई लड़ी. वे बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी समस्याओं पर बात करती हैं.

शाहीन ने अपने आर्टिकल में लिखा है, “मेरा डिप्रेशन से सामना 12 साल की उम्र से पड़ना शुरू हो गया था. तब से मैं एक से ज्यादा बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी हैं. मुझे असंतोष और पीड़ा से भरे जीवन की दहशत पर सोचने का अनुभव है. मैं खुद को डरावने विचारों में डुबा चुकी थी. मेरे पास असहनीय और अंधकारमय भविष्य से बचने का यही जरिया था.”

शाहीन ने लिखा, “स्पैड और एंथनी जैसे ऐसे कई लोग हैं, जो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं. हर 40 सेकंड में एक व्यक्त आत्महत्या करता है. डब्ल्यूएचओ के अनुसार, हर साल 8 लाख लोग आत्महत्या करते हैं. इनमें 50 फीसदी डिप्रशेन के कारण मरते हैं.”

शाहीन ने लिखा, “मुझे चिंता है कि मेरी पहचान हमेशा मेरी बीमारी से जुड़ी रहेगी. मुझे हमेशा “निराश लड़की” के रूप में जाना गया है और कुछ भी नहीं.”

आपको बता दें कि शाहीन इन्सोम्निया डिसऑर्डर की शिकार हैं और उन्होंने कई रातें बिना सोए हुए और केवल बातचीत करते बिताई हैं.

Related Articles

Back to top button