Hindi

आखिर क्यों फिल्मों के दौरान अमिताभ के साथ सेट पर अचानक पत्नी जैसा व्यवहार करने लगीं जया

शादी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में अपने फैंस से ढेर सारी बातें करते रहते हैं ट्वीटर पर बिग बी हमेशा ही किसी ना किसी खास तरीके से अपने चाहने वालों को अपनी फैमिली से रूबरू कराते हैं अमिताभ और जया की शादी को भले ही 42 साल पूरे हो चुके हों लेकिन आज भी लोग इनकी प्रेम कहानी के बारे में जानने के लिए उत्साहित हैं आखिर क्यों जया नें सबके सामने सेट पर अमिताभ के साथ पत्नी जैसा व्यवहार करना शुरू कर दिया ।

अमिताभ और जया की मुलाकात पहली बार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टयूट पूने में एक इवेंट के दौरान हुई थी इस दौरान जया की नज़रे जैसे ही अमिताभ पर पड़ीं तो जया उनके आकर्षक व्यक्तित्व और गंभीरता देख उनकी तरफ आकर्षित हो गईं हालाकि इस इवेंट के दौरान अमिताभ और जया दोनों के बीच किसी भी तरह की कोई बातचीत नही हुई ।

साल 1971 में आई हिंदी फिल्म गुड्डी में पहली बार जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की आमने सामने मुलाकात हुई जया को शर्मीले अमिताभ के बारे में जब ये खबर पता चली की अमिताभ फेमस कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं तो जया अमिताभ को देखती रह गईं फिल्म में बेशक जया के अपोज़िट धरमेंद्र बतौर हीरो रहे लेकिन जया की नज़रें तो अमिताभ को ही ढूंढ रही थीं अमिताभ जया की नज़रों का इशारा समझ नही पाए । कई बार जया सेट पर अमिताभ का ऐसे ख्याल रखतीं जिसे देख हर किसी को ऐसा लगता जैसे जया अमिताभ की पत्नी हों यहां तक की जया अमिताभ के खाने पीने का भी पूरा ख्याल रखतीं।

अमिताभ को जया के दिल की बात पता चली फिल्म एक नज़र के दौरान अमिताभ औऱ जया की फिल्म एक नज़र 1972 में आई । फिल्म की शूटिंग के साथ ही अमिताभ और जया के बीच रोमांस शुरू हुआ दोनों नें तकरीबन 16 फिल्मों में एक साथ काम किया इन फिल्मों में कई फिल्में सुपर हिट हुईं आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन 70 के दशक में जया अमिताभ से ज्यादा पॉपुलर थीं दोनों के प्यार की खबरें किसी को पता चल पातीं उससे पहले ही अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को इनके प्यार की हवा के बारे में पता चल गया ।

फिल्म ज़ंजीर के शूटिंग के दौरान अमिताभ नें जया से वादा किया की फिल्म के रिलीज़ के बाद वो उन्हें फॉरेन टूर पर घुमाने ले जाएंगे । फिल्म पूरी हुई और अपने वादे के मुताबिक अमिताभ जया के साथ यूके के टूर पर निकलने की तैयारी करने लगे लेकिन 70 के दशक में भले ही वो फिल्मी सितारे क्यों ना हो बिना शादी के एक लड़का और लड़की घूमने नही जा सकते थे । अमिताभ के पिता नें अमिताभ के आगे ये शर्त ऱखी की अगर उन्हें जया को विदेश ले जाना है तो उन्हें शादी करनी होगी केवल तभी वो उनके साथ घूमने जा सकते हैं ।

अमिताभ नें ये बात जब जया को बताई तो उन्होनें इस बात को फौरन मान लिया दोनों नें तत्काल ही शादी करने का फैसला ले लिया

अमिताभ और जया नें मुंबई के मालाबार हिल स्थित अपने एक दोस्त के घर में शादी की रश्में अदा कीं जहां अमिताभ और जया के परिवार के अलावा कुछ खास और करीबी दोस्त ही मौजूद रहे । शादी के बाद दोनों जल्द ही यूके हनीमून के लिए रवाना हो गए ।

Related Articles

Back to top button