Hindi

इन 10 टीवी कलाकारों के साइड बिज़नेस के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बॉलीवुड स्टार्स अक्सर ही फिल्मों के साथ- साथ अपने अलग-अलग बिज़नेस को भी बखूबी संभालते हैं ये तो आप जानते ही हैं लेकिन बॉलीवुड के साथ टीवी की दुनिया में भी ऐसे कई पॉपुलर सितारे हैं जो एक्टिंग के शौक के साथ-साथ अपने अलग-अलग पसंदीदा बिज़नेस को भी बड़ी ही संजीदगी के साथ संभालते हैं । जानिए छोटे पर्दे के इन सितारों के बिज़नेस के बारे में

छोटे पर्दे के ये चहेते कलाकार सिर्फ आपको एंटरटेंन ही नही करते बलकी बिज़नेस माइंडेड दिमाग भी रखते हैं किसी का है रेस्टोरेंट, तो कोई है पब का मालिक तो किसी के विदेशों में है क्लोथ ब्रैंड तो किसी का है सेक्यूरिटी का बिज़नेस

1 -अर्जुन बिजलानी

स्टार वन के सीरियल मिले जब हम तुम में पढ़ाकू मंयक की भूमिका से पॉपुलर हुए टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी लेफ्ट राइट लेफ्ट, नागिन, परदेश में है मेरा दिल जैसे कई सुपर हिट सीरियल में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर चुके हैं अर्जुन एक बेटे के पिता हैं ये भी आप जानते हैं लेकिन आपमे से बेहद कम लोग हैं जो अर्जुन के एक्टिंग हुनर के अलावा उनके साइड बिज़नेस के बारे में जानते हैं । अर्जुन का मुंबई के अंधेरी इलाके में एक वाइन शॉप है जिसे अर्जुन बेहद अच्छी तरह से संभालते हैं ।

2 – आश्का गोराडिया

सोनी टीवी के शो कुसुम में कुसुम की बेटी कुमुद का किरदार निभा कर सुर्खियों में आईं टीवी एक्ट्रेस आश्का गोराडिया नें अपनी टीवी एक्टिंग करियर के दौरान कई मॉडलिंग असाइमेंट औऱ टीवी शोज़ किए आश्का को आप नागिन सीरियल में रानी महीश्मती के किरदार में बखूबी देख चुके हैं लेकिन आप में से शायद ही कुछ लोगों को मालूम होगा की आश्का एक्टिंग के साथ -साथ  मुंबई के एक सोफ्ट ड्रिंग कैफे की मालकिन भी हैं।

3- हितेन तेजवानी

छोटे पर्दे के अक्षय कुमार कहे जाने वाले टीवी एक्टर हितेन तेजवानी की एक्टिंग और होस्टिंग का जवाब नही हितेन की शानदार एक्टिंग के कायल तो आप उनके पहले टीवी शो कुटुंब देखने के बाद हो ही गए होंगे , क्योंकि सास भी कभी बहु थी, पवित्र रिश्ता जैेसे टीवी शो कर चुके हितेन एक्टिंग के बादशाह होने के साथ-साथ मुंबई के एक रेस्टोरेंट के मालिक भी हैं और मुंबई के वर्सोवा में हितेन का रेस्टोरेंट है ।

4-शमा सिकंदर

सोनी टीवी के ऑफ एयर हो चुके शो ये मेरी लाइफ है, और लाइफ ओके के शो बालबीर जैसे टीवी शोज़ में नजर आ चुकीं टीवी एक्ट्रेस शमा सिकंदर एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ – साथ लेडीज़ फैशन ब्रैंड सैशा की मालकिन हैं और अपने इस ब्रैंड को बड़ी ही कुशलता के साथ संभालती हैं।

 5 – अर्जुन गुरदीप

अर्जुन पुंज और गुरदीप कोहली को आपने पहली बार एक साथ स्टार प्लस के शो संजीवनी में देखा होगा संजीवनी में अमन और जूही के किरदार में अर्जुन और गुरदीप नें घर-घर में लोगों का दिल जीत लिया दोनों नें सीरियल की दुनिया में कामयाबी हासिल करने के बाद जल्द ही शादी कर ली गुरदीप और अर्जुन आज मुंबई के गोरेगांव इलाके में स्थित पब के मालिक हैं और अक्सर अपने पब में शाम को समय बिताने पहुंचते हैं ।

6 – रोनित रॉय

रोनित रॉय बॉलीवुड फिल्मों के बाद टीवी की दुनिया में हांथ आज़माने पहुंचे क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहिर के किरदार और कसौटी जिंदगी की में मिस्टर बजाज के किरदार नें रोनित को टीवी का सुपर स्टार बना दिया रोनित की गिनती टीवी के सबसे मंहगे कलाकारों की लिस्ट में होती है रोनित बॉलीवुड और बेहतरीन टीवी एक्टर के साथ साथ एक सेक्यूरिटी एसेंजी के मालिक भी है।

7 – करन कुंद्रा

करन कुंद्रा को आपने एंडी टीवी इमेजिन के सीरियल कितनी मोहब्बत है में देखा होगा , गुमराह जैसे शो को होस्ट कर चुके करन छोटे पर्दे पर लाखों दिलों की धड़कन होने के साथ -साथ पंजाब के एक कॉल सेंटर के मालिक भी हैं करन के कॉल सेंटर में कई वर्कर काम करते हैं।

8 – नन्दीश संधू

कलर्स के ऑफ एयर हो चुके शो उतरन में वीर सिंह बुंदेला के किरदार नें नंदिश को घर-घर में दर्शकों का चहेता स्टार बना दिया नंदीश अभिनय के साथ-साथ एक जूस बार भी चलाते हैं और फिलहाल अपने हेल्दी जूस बार को बखूबी संभालने में लगे हैं।

 

9 – गौतम गुलाटी

 

छोटे पर्दे के कई टीवी शोज़ में नजर आ चुके बिग बॉस विनर गौतम गुलाटी भले ही आज फिल्मी पर्दे से दूर हैं लेकिन गौतम एक सफल अभिनेता होने के साथ -साथ दिल्ली स्थित पब आरएसवीपी के मालिक भी हैं और अपने इस पब की देखभाल करने खुद दिल्ली जाते रहते हैं।

10 – आनंद सुर्यवंशी

आनंद सूर्यवंशी टीवी के बहुत अच्छे अभिनेता होने के साथ -साथ एक न्यूट्रिस्यनिस्ट भी है और अपने एक्टिंग के साथ-साथ अपने पेशेंट का भी बड़ी ही गंभीरता से ख्याल रखते हैं ।

 

 

Related Articles

Back to top button