Hindi

अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ये हैरान कर देने वाले नुस्खे आजमाती हैं लड़कियां जानें

दुनिया में हर लड़की सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है बॉलीवुड और हॉलीवुड की हिरोइनें भी अपने फिटनेस को बनाए रखने और आकर्षक फिगर के लिए जिम, योगा जैसे तरह -तरह के उपाय अपनाती हैं और बिज़ी शेड्यूल होने के बाद भी अपने फिटनेस के लिए कुछ घंटे निकाल ही लेती हैं वैसे अक्सर लड़कियों के ब्यूटी सीक्रेट्स अपनाए जाने के कई तरीकों के बारे में तो आप जानते ही होंगें। कई लड़कियां महंगे कॉस्मेटिक्स पर पैसे खर्च करती हैं तो कई तरह -तरह के घरेलू नुश्के अपनाती हैं। लेकिन यहीं कई लड़कियां ऐसी भी हैं। जो खूबसूरत और आकर्षक दिखाई देने के लिए ऐसे- ऐसे अजीबो गरीब तरीके अपनाती हैं जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

 अगर आप भी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाइए ये ब्यूटी टिप्स
1-बल्गर

ये डिश रियाक में गेंहू से बनाई जाती है जिसे बल्गर कहते हैं गेंहू को बेहद बारीक कूट कर यह डिश बनाई जाती है। ये डिश हेल्दी तो होती ही है साथ ही इससे स्कीन का ग्लो भी बढ़ता है और ये डिश काफी आराम से पच भी जाती है। इससे बॉडी का कोलेस्ट्रॉल भी काफी कम होता है।

2- डोलमा इराक

इराक की डोलमा डिश भी महिलाओं को काफी पसंद है ये डिश चावल के साथ मीट,सब्ज़िंया और फ्रूट्स के साथ बनाई जाती है य डिश खाने में जितनी स्वादिष्ट होती है उतनी ही स्कीन और बालों की चमक भी बढ़ती है।

छाछ जैसा दिखाई देता है शीनेना

ये ड्रिंक दिखने में छाछ जैसी दिखाई देती है इराक में बनाई जाने वाली शीनेना दही और पुदीने से बनाई जाती है ज्यादातर गर्मियों में इस डिश को इस्तेमाल किया जाता है।

 भेड़ के गोश से बनाया जाता है पाचा

इराकी महिलाएं अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए भेड़ के गोश से पाचा बनाती हैं। इस डिश से स्कीन भी काफी लंबे समय तक अच्छी बनी रहती है।

आर्गन – ऑइल

हमने बचपन में दादी नानी से सुना होगा और गांवो में देखा होगा की लोग अक्सर नहाने के बाद आगर्न-आइल से अपनी स्कीन पर मसाज करती हैं जिससे स्कीन अच्छी बनी रहती है।

सबका पसंदीदा खजूर

खजूर आम तौर आसानी से हर कहीं मिल जाता है खजूर खाने से ना सिर्फ हीमोग्लोबीन बढ़ता है बलकी खजूर खाने से स्कीन भी फेयर होती है इसी लिए इराक की महिलाएं सबसे ज्यादा खजूर पसंद करती हैं।

पत्ता गोभी का कैसे करती हैं इस्तेमाल जानें

पुराने ज़माने में रानिया या बड़े-बड़े अमीर घरों की स्त्रियां अपने स्तनों पर पत्ता गोभी लगाया करती थीं और कपड़ों के भीतर छुपाया करती थीं आज भी इराक में कई जगहों पर महिलाएं शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बनाए रखने के लिए पत्ता गोभी का इस्तेमाल करती हैं।

Related Articles

Back to top button