Hindi

अगर आप भी हैं सलमान के जबरा फैन तो जान लें उनसे जुडी ये 10 बातें

यूँ तो सलमान खान किसी नाम के मोहताज़ नहीं हैं लेकिन वो ऐसी शख्शियत हैं जिनके बारे में जानने की तमन्ना हर किसी की होती है. सलमान खान ने न सिर्फ अच्छी फ़िल्में किया करते हैं बल्कि जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भी जाने जाते हैं भाईजान. चलिए जानते हैं सलमान खान से जुड़ी कुछ खास बातें जिसके बारे में शायद आप न जानते हों.
सलमान के1. वाइज तो सलमान खान नाम अपने में ही काफी है बल्कि भाईजान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है.

2. सलमान खान के जबरा फैन होने के बावजूद कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है की सलमान खान ने अपने करियर की शुरआत मॉडलिंग से की थी.

3. अपने बचपन में सलमान खान एक्टर नहीं बल्कि पिता सलीम खान की तरह राइटर बनना चाहते थे.

4. सुपरस्टार सलमान खान ने आज तक अपना कोई ईमेल आईडी नहीं बनवाया है. इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने एक इंटरव्‍यू के दौरान खुद हीं किया था. भाईजान हर किसी से फेस तो फेस मिलकर बात करना पसंद करते हैं ना कि ईमेल के ज़रिये. इस तरह बात करना सलमान कि आदत में शुमार नहीं.
Salman khan 5. बचपन से हीं सलमान खान को स्वीमिंग करना बहित पसंद है और उन्हें स्वीमिंग में महारथ भी हासिल है. अपने स्कूल के दिनों में वो चैम्पियन भी रह चुके हैं.

6. अब इस बात से तो हर कोई भली-भांति वाकिफ है कि सलमान खान एक बहुत हीं ऊँचे लेवल के एक्टर हैं, लेकिन इस बात कि जानकारी शायद ही आपको हो कि सलमान खान एक बहुत हीं अच्छे पेंटर भी हैं.

7.ऐसे तो सलमान खान कई शू ब्रांड के ब्रांड अम्बेसेडर हैं लेकि अपनी रियल लाइफ में उन्हें नंगे पैर रहना अधिक पसंद आता है.

8. सलमान खान को खाने में सबसे अधिक चाइनीज पसंद है और उनका पसंदीदा मुंबई स्थित चाइना है.
Salman khan 9. सलमान खान के एक फैन ने मुंबई में उनके ‘भाईजांस’ नाम का एक रेस्‍टोरेंट खोला है. इस रेस्‍टोरेंट में जब आप एंटर करेंगे तो पाएंगे कि रेस्‍टोरेंट की एंटेरेंस सलमान खान के घर जैसी है.

10. आपने जब कभी भी सलमान खान को कहीं भी देखा होगा उनके हाथ में एक नीले रंग का ब्रासलेट देखा होंडा. दरअसल इस ब्रासलेट को सलमान खान अपने लिए लकी मानते हैं. और ये ब्रासलेट उनके पिता सलीम खान ने सलमान खान को दिया था. ठीक ऐसा हीं ब्रासलेट सलीम खान भी पहनते हैं.

Related Articles

Back to top button