दीपिका पादुकोण ने लिखा, “सुसाइड से नही, डिप्रेशन से मरे हैं वो”

5591

दीपिका पादुकोण ने अपने लिव लव लाफ फाउंडेशन के जरिए एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें वे डिप्रेशन के बारे में बात कर रही हैं। दीपिका ने कहा कि केट स्पेड और एंथोनी बौर्डन ने सुसाइड नहीं किया, बल्कि डिप्रेशन ने उनकी जान ली, गौरतलब है कि केट स्पेड अमेरिकन फैशन डिजाइनर थे, 5 जून को 56 साल के केट अपने घर में मृत पाए गए थे और उनके पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ था. वहीं, 62 साल के अमेरिकन टीवी पर्सनैलिटी एंथोनी बौर्डन ने 8 जून को अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी थी.

दीपिका ने लिखा कि “40 सेकंड में एक शख्स सुसाइड करता है पिछले सप्ताह दुनिया के दो चमकते सितारों ने इस बढ़ती महामारी के चलते सुसाइड कर लिया, वे डिप्रेशन में थे. वे अपनी जान नहीं ले सकते थे. बल्कि डिप्रेशन ने उन्हें मार डाला

” दीपिका आगे लिखती हैं, “हम ये नहीं पूछते कि कोई कैसे बीमार पड़ जाता है? क्यों कोई अपने पैर तोड़ लेता है या फिर क्यों किसी का एक्सीडेंट हो जाता है? बाकी बीमारियों की तरह डिप्रेशन को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता”

love is the only gold-Lord Tennyson ✨ @tingslondon

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

दीपिका ने आगे लिखा कि “आज कि तारीख में डिप्रेशन बढ़ती हुई महामारी है, फिर भी इसके साथ यह कलंक जुड़ा हुआ है कि लोग खुद को मदद मांगने से रोक रहे हैं. किसी को इससे बाहर निकलने के लिए कहना पैर से लाचार इंसान को चलने के लिए कहने जैसा है. हमारा लिव लव लाफ फाउंडेशन उस कॉज के लिए कमिटेड है, जिसके लिए हम खड़े हुए हैं मेंटल हेल्थ अवेयरनेस के लिए लगातार कैम्पिंग जरूरी है”

lady in….eerrrr…..Black! @tingslondon

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

दीपिका के मुताबिक डिप्रेशन को साथ मिलकर हराया जा सकता है जब भी आपको अपनी फैमिली, दोस्तों या को-वर्कर्स के बीच कुछ अनुचित लगे तो उनसे यह पूछने में संकोच न करें कि वे ठीक तो हैं. अगर वे नहीं भी बताते हैं तो उन्हें अहसास दिलाएं कि आपको उनकी फ़िक्र है और वे जब भी बताना चाहें, आप तब इसके लिए तैयार होंगे।