इलाज के लिए पाई-पाई का मोहताज हुआ बॉलीवुड का ये एक्टर

महाभारत समेत कई टीवी शोज़ और बालीवुड फिल्मों  में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखा चुके अभिनेता सतीश कौल लंबे समय तक पंजाबी फिल्मों में रहे हैं। सतीश कौल नें हिंदी के साथ-साथ कई पंजाबी फिल्मों में काम किया सतीश कौल को पंजाबी फिल्मों का सुपर स्टार माना जाता है। बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर साल 1986 में आई देशभक्ति फिल्म ‘कर्मा’ को दर्शकों ने बखूबी पसंद किया। कर्मा फिल्म में श्रीदेवी, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और दिलीप कुमार जैसे बड़े स्टार्स नें काम किए।

कर्मा में कई बड़े स्टार्स के साथ एक और एक्टर फिल्म में दिखाई दिया था। जो एक जवान के किरदार में नज़र आए थे। इस एक्टर का नाम सतीश कौल है।  लेकिन पिछले काफी समय से  बॉलीवुड  और पंजाबी एक्टर सतीश की हालत बहुत ही  ज्यादा नाजुक हैं।

आज इस मशहूर सितारे की सुध लेने वाला भी कोई नही है।

सतीश कौल पिछले काफी लंबे समय से हड्डी टूटने की वजह से तकरीबन एक साल से ज्ञान गंगा सागर अस्पताल में भर्ती हैं। पंजाबी फिल्मों के सुपर स्टार रहे सतीश कौल को  बीते शनिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। लेकिन इस अभिनेता का अपना कोई घर नहीं होने की वजह से सतीश डिप्रेशन में थे। अस्पताल में सतीश की सुध लेने वाला जहां कोई नहीं था वहां उनकी एक फैन सत्या देवी ने  काफी लंबे समय तक सतीश की सेवा की। अस्पताल से छुट्टि लेने के दौरान सतीश कौल नें ज्ञान सागर अस्पताल के मालिक निर्मल सिंह भंगू और उनकी बेटी वरिंदर कौर समेत हॉसपीटल के ट्रस्टी हरसतिंदर सिंह, सीईओ मनीष जाखड़ का खासतौर से शुक्रिया अदा किया है।

लेकिन ये सुनना बेहद दुखद है कि इस अभिनेता के पास आज एक रूपए भी नहीं हैं और अपने खर्च और अस्पताल में अपने इलाज के लिए भी इन्हें चंद पैसों का मोहताज़ होना पड़ रहा है। हालाकि खबरों की मानें तो फिलहाल उनके मेडीकल और दवाइयों का खर्चा एक एनजीओ उठा रहा है। खबरों की मानें तो सतीश की पत्नी और बच्चों नें भी उनका साथ काफी पहले छोड़ दिया था जिसकी वजह से वो तनाव में रहने लगे थे।