Hindi

बॉलीवुड के इन सितारों नें बेहद कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा जानें

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होनें बेहद कम उम्र में नाम और शोहरत हासिल कर लीं और आज भी बॉलीवुड के सबसे कामयाब सितारे हैं लेकिन इसी इंडस्ट्री में कुछ ऐसे बदनसीब सितारे रहे जिन्होनें बेहद ही कम वक्त में नाम और शोहरत हासिल की और लाखों -करोड़ों लोगों के दिलो पर राज करने लगे लेकिन इन सितारों की किस्मत ज्यादा दिनों तक इनका साथ नही दे पाई और इन्होनें बेहद कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

सौंदर्या (31 साल)

साउथ की कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या तमिल,तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की सुपर हिट हिरोइन रह चुकी हैं सौंदर्या पहली बार साल 1999 में आई हिंदी फिल्म सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन के अपोज़िट फिमेल लीड में नज़र आईं थीं इत्तेफाक से सौंदर्या की ये पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी। सौंदर्या इसके बाद भी की कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में नज़र आईं लेकिन महज़ 31 की उम्र में साल 2004 में सौंदर्या की मौत एक प्लेन क्रैश में हो गई।

स्मिता पाटिल (31 साल)

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस स्मिता पाटिल नें हिंदी सिनेमा जगत में एक से बढ़ कर एक ब्लॉक बस्टर फिल्में कीं अपने ज़माने की सबसे ज्यादा कामयाब इस अभिनेत्री को शादीसुदा राज बब्बर से प्यार हो गया। राज बब्बर नें भी स्मिता के लिए अपनी पत्नी नादिरा को छोड़ दिया इसके चलते स्मिता को प्रशंसको की कड़ी आलोचनाएं भी झेलनी पड़ीं साल 1986 में महज़ 31 साल की उम्र में स्मिता नें प्रतिक बब्बर को जन्म दिया लेकिन डिलीवरी के 2 हफ्ते बाद ही स्मिता की मौत हो गई।

दिव्या भारती (21 साल)

दिवाना, जान से प्यारा, शोला और शबनम, विश्व आत्मा, दिल आसना है जैसी कई फिल्मों से दिव्या भारती नें महज़ 18 साल उम्र में तहलका मचा दिया था। दिव्या भारती की मौत 21 साल की पांचवे मंजिले से गिरने की वजह से हुई हालाकि उनकी मौत का रहस्य आज भी रहस्य ही बना है।

जिया खान ( 25 साल)

बॉलीवुड में अपना करियर बनाने का सपना लेकर अमेरिका से भारत आईं अभिनेत्री जिया खान नें साल 2013 में मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी जिया की मौत की वजह बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली को माना जाता है।

इंदर कुमार ( 43 साल)

बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार की मौत हालही में 43 साल उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

मीना कुमारी (38 साल)

हिंदी फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी की मौत महज़ 38 साल की उम्र में हुई थी।

मधुबाला ( 36 साल)

हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत अदाकारा मीना कुमारी के दिल में छेद होने की वजह से उनकी मौत महज 36 साल की उम्र में हो गई थी।

संजीव कुमार ( 47 साल)

पुरानी हिंदी फिल्मों के सुपर स्टार संजीव कुमार नें अपने फिल्मी सफर के दौरान एक से बढ़ कर एक बेहतरीन फिल्में कीं लेकिन फिल्म शोले में ठाकुर के किरदार नें उन्हें लोगों के दिलों सदा के लिए अमर कर दिया महज 47 साल की उम्र में इस अभिनेता की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please remove adblocker