BollywoodNews & Gossip

आमिर खान ने आखिर क्यों मना कर दी राकेश शर्मा पर आधारित फिल्म?

आमिर खान की फिल्म बनाने के अंदाज़ से हम सब अच्छी तरह से वाक़िफ़ है। आमिर खान तब तक फिल्म नहीं करते जब तक कहानी उनके नज़दीक सब से अलग और अच्छी ना हो। उनकी फिल्मों में हमे एक अलग ही तरह का कांसेप्ट देखने को मिलता है। इसी लिए दर्शक उनकी फिल्मों को इतना पसंद करते है। और उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड भी तोड़ देती है।

सूत्रों के अनुसार उन्होंने महान एस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा के जीवन पर आधारित एक फिल्म सलूट को मना कर दिया है। आप के लिए यह एक सोचने का विषय हो सकता है की आखिर उन्होंने इतने महान एस्ट्रोनॉट पर बन रही फिल्म में काम करने से इंकार क्यों किया है? तो आपको बता दें, आमिर ने स्क्रिप्ट्स से जुडी कुछ चीज़ों की वजह से मेकर्स को अपना निर्णय बताया है। इस फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर और निर्देशक महेश मथाई है। फिल्म पहले सारे जहाँ से अच्छा के नाम से राकेश शर्मा के सम्मान में बनायीं जा रही थी। जब उन्होंने भारत का वर्णन करते समय यह लाइन्स पढ़ी थी मगर बाद में इसका टाइटल बदल कर सलूट रखा गया। राकेश शर्मा भारत के पहले भारतीय थे जिन्होंने ने अंतरिक्ष में कदम रखा था।

फिल्म साल २०१८ में रिलीज़ होनी है। इस फिल्म में राकेश शर्मा के अभिनय के लिए आमिर खान का चुनाव किया गया था मगर सिद्धार्थ ने कुछ समय पहले ही बता दिया था की आमिर उनकी यह फिल्म नहीं करने वाले है। हालाँकि उनके लिए स्क्रिप्ट्स में बदलाव भी किये जारहे है मगर स्क्रिप्ट को जिस तरह का रूप दिया गया है उन्हें पसनद नहीं आया। हालाँकि स्क्रिप्ट बहुत ही पावरफुल है मगर अब आमिर को स्क्रिप्ट नहीं पसंद नहीं आ रही है तो उसकी कोई वजह होगी। क्यूंकि आमिर जब तक फिल्म की स्क्रिप्ट से पूरी तरह से सहमत नहीं होते वह फिल्म नहीं करते है।

Related Articles

Back to top button