Hindi

BJP में शामिल हुईं जया प्रदा, रामपुर से आजम खान के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं और अभिनेताओं का दलबदल या फिर राजनीति में एंट्री का दौर जारी है. लंबे समय तक समाजवादी पार्टी से जुड़ी रहीं मशहूर फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. जया प्रदा के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब उनको रामपुर से पार्टी का टिकट मिल सकता है.

 

जयाप्रदा रामपुर लोकसभा सीट से 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर चुकी हैं. इस मुस्लिम बहुल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी को उम्मीदवार मिल गया है जो यहां पर सपा-बसपा गठबंधन के अलावा कांग्रेस को भी कड़ी चुनौती दे सकती हैं. जयाप्रदा अपने ढाई दशक के राजनीतिक करियर में कई पार्टी बदल चुकी हैं.

 

जयाप्रदा ने सदस्यता ग्रहण करते वक्त कहा कि पीएम मोदी के हाथ में देश सुरक्षित है. इस दौरान उन्होंने अमित शाह को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अब तक जो काम किया, मैंने वह दिल से किया. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की करीबी सहयोगी जयाप्रदा सपा के टिकट पर रामपुर से सांसद रह चुकी हैं.

जयाप्रदा ने कहा कि चाहे फिल्मी करियर की बात हो या राजनीतिक, यह मेरे जीवन का सबसे अहम पल है. मैंने हमेशा दिल से काम किया. आज मुझे बीजेपी में काफी सम्मान के साथ सदस्यता मिली है. मैं सबका धन्यवाद करना चाहती हूं. मैंने पहले एऩटीआर के साथ काम किया, चंद्रबाबू नायडू के साथ काम किया तब जाकर सपा में शामिल हुई और मुलायम यादव के साथ काम किया. पहली बार मैं राष्ट्रीय पार्टी की हिस्सा हूं और मैं उस पार्टी में हूं जहां नेताओं के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दा होता है. मैं पीएम मोदी और अमित शाह का शक्रिया करती हूं.

रामपुर से 2 बार सांसद रहने वालीं जया का सपा के दिग्गज नेता आजम खान के साथ लड़ाई तीखी होती चली गई और दोनों खुलकर आमने-सामने आ गए. इस बीच 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले मार्च में जयाप्रदा अपने राजनीतिक दोस्त अमर सिंह के साथ राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) में शामिल हो गईं और उन्हें उनकी नई पार्टी ने बिजनौर से टिकट दिया, लेकिन उन्हें ‘मोदी लहर’ में करारी हार मिली.

Related Articles

Back to top button