Hindi

Avengers: Endgame के टिकिट लाखों में बिक रहे हैं, उतने में आप दो साल तक रोज़ एक फिल्म देख लेंगे

हॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म Avengers Endgame एवेंजर्स: एंडगेम का इंतजार पूरे विश्व को है। खास तौर पर भारतीय दर्शक भी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं और फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज होगी। रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जो कि 19 सालों से कायम था। इस आखिरी फिल्म के आने से ठीक पहले. ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का ट्रेलर मार्केट में खूब पसंद किया जा रहा है और फिल्म 26 अप्रैल, 2019 को दुनियाभर में रिलीज़ होने जा रही है.

 

इस फिल्म में लोगों की दिलचस्पी देखते हुए मेकर्स ने अमेरिका में फिल्म की अडवांस बुकिंग रिलीज़ से 15 दिन पहले ही चालू कर दी है. लोगों में इस फिल्म का टिकट लेने की इतनी मारामारी है कि पहले वीकेंड की टिकटें पूरी तरह से बिक चुकी हैं. बुकिंग करने के दौरान भारी ट्रैफिक के चक्कर में टिकट बुकिंग साइट कई दफे क्रैश हो चुकी है लेकिन बुक करने वालों को कोई फर्क नहीं है. कॉमिक.कॉम नाम की वेबसाइट में छपी एक खबर के मुताबिक इस फिल्म की टिकट साढ़े छह लाख रुपए तक पहुंच गई है. जिन लोगों ने फिल्म की टिकट बुक कर ली है, वो अब इसे ऑनलाइन मनमाने दाम पर बेच रहे हैं.

 

अमेरिका में सिनेमा के टिकटों की कीमत समय और शो के मुताबिक होती है. आमतौर पर ये 10 से 15 यूएस डॉलर के बीच रहती है. यानी 700 से हज़ार रुपए के बीच. लेकिन शॉपिंग वेबसाइट इबे पर बिक रही ‘एवेंजर्स एंडगेम’ की 28 तारीख की दो टिकट की कीमत 9199 यूएस डॉलर है. अगर इसे रुपए में बदलें, तो ये रकम बनती है 6 लाख 40 हज़ार रुपए. इस हिसाब से फिल्म की एक टिकट का कॉस्ट बनता है 03 लाख 20 हज़ार रुपए. मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के तीसरे फेज़ की ये आखिरी फिल्म है, जिसके बाद सुपरहीरोज़ की ये जेनरेशन खत्म होने जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button