नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, फिल्म सितारों ने जताया शोक

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी की कद्दावर नेता शीला दीक्षित का शनिवार को निधन हो गया. 81 वर्षीय शीला दीक्षित पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं और उनका एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. बॉलीवुड के तमाम दिग्गज अभिनेताओं ने शीला दीक्षित के गुजर जाने पर शोक व्यक्त किया है. एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट करके लिखा, “शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर बहुत ज्यादा दुख हुआ.”

 

अक्षय ने लिखा, “उन्होंने प्रभावी रूप से दिल्ली का चेहरा बदल कर रख दिया था. उनके परिवार को मेरी दिल से संवेदनाएं.” अक्षय के अलावा एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने भी ट्वीट करके अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने लिखा, “रेस्ट इन पीस… श्रीमती शीला दीक्षित जी आप अपनी ताकत, समर्पण, निर्भीक भाव और पर्सनैलिटी के लिए प्रेम और सम्मान पाएंगी जिसने दिल्ली को पहले से कहीं ज्यादा सुंदर बना दिया.

 

सोनचिड़िया एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, “सचमुच एक महान नेता… उनके परिवार को मेरी सहानुभूति. आपको बहुत प्यार मिला मैम. हमारे देश के लिए बड़ा नुकसान है. आपकी आत्मा को शांति मिले.”

 

शीला दीक्षित 1998 से लेकर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने 3 बार दिल्ली में सरकार बनाई. शीला साल 1984 से 1989 तक उत्तर प्रदेश के कन्नौज से सांसद रहीं. बतौर सांसद वह लोकसभा की एस्टिमेट्स कमिटी का हिस्सा भी रहीं. शीला दीक्षित को दिल्ली का चेहरा बदलने का श्रेय दिया जाता है. उनके कार्यकाल में दिल्ली में विभिन्न विकास कार्य हुए.