अलीगढ़ मामले में सोशल मीडिया यूजर ने जब अनुराग कश्यप को पाखंडी कहा तो उन्होंने उसे आड़े हाथों लिया.

275

फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप सोशल मीडिया पर बेबाक तरीके से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं. वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुलाफ मोर्चा खोलने को लेकर पिछले दिनों काफी ज्यादा ट्रोल हुए थे. हालत ये हो गई थी कि किसी ने उनकी बेटी को रेप की धमकी तक दे डाली जिसके बाद अनुराग ने FIR दर्ज कराई. हाल ही में एक यूजर ने जब अनुराग को पाखंडी कहा तो उन्होंने उसे आड़े हाथों लिया.

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लोगों ने अलीगढ़ हत्या मामले में 2.5 साल की मासूम बच्ची को न्याय दिलाने का मिशन चलाया हुआ है. तमाम बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी इस बारे में ट्वीट और पोस्ट कर चुके हैं. बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में सेलेब्स जहां खुलकर ट्वीट कर रहे हैं वहीं अनुराग कश्यप ने अपना ओपिनियन देते हुए कहा कि लोग फर्जी खबरें और फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करना बंद करें.

 

उन्होंने लिखा, “फर्जी वीडियो और अफवाहें अलीगढ़ में दंगों की स्थिति पैदा कर रही हैं.” अनुराग के इस ट्वीट के कुछ ही देर बाद एक यूजर ने अनुराग को पाखंडी कहते हुए एक ट्वीट कर दिया. यूजर ने लिखा, “जब कोई इंस्टाग्राम पर आपकी बेटी को धमकाता है तो आप प्रधानमंत्री को टैग कर देते हैं, लेकिन जब 2.5 साल की बच्ची की निर्मम हत्या कर दी जाती है तो आप आम आदमी का गुस्सा बाहर आने से रोक रहे हैं.”

 

अनुराग ने अपनी बात साफ करते हुए लिखा, “एक बच्ची की हत्या किया जाना उतना बड़ा क्राइम है जितना हो सकता है और इसके खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए जो कि लिया गया है. अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. लेकिन इसे आगे बढ़ाते हुए ये कहना कि रेप हुआ था, शरीर के टुकड़े किए गए थे और आंखें बाहर निकाल ली गई थीं, जो कि नहीं हुआ है और दंगों का माहौल बनाना… नहीं.”