एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती, सुनसान इलाके में गाड़ी रोक फिल्म डायरेक्टर ने की थी रेप की कोशिश

बंगाल में कभी टॉप मॉडल रही बिदिता बाग को बीते दिनों आपने एक वेब फिल्म ‘द शोले गर्ल’ में देखा होगा. मुंबई में लगभग 10 सालों से संघर्ष कर रहीं बिदिता ने वेब सीरीज़ में अपने अभिनय से सभी लोगों को प्रभावित किया था. बिदिता ने न्यूज़ 18 हिंदी से खास बातचीत के दौरान अपने साथ घटा एक ऐसा ही अप्रिय वाकया साझा किया. बिदिता ने बताया कि अक्सर आपके जानकार ही आपको धोखा देते हैं.

 

बिदिता के साथ भी ऐसा ही कुछ घटा. बंगाल से आई बिदिता को एक सहायक निर्देशक ने मुंबई में अपनी शॉर्ट फिल्म में काम करने के लिए बुलाया. निर्देशक भी बंगाल से था तो बिदिता को उनके पास जाने में असहजता महसूस नहीं हुई. इस निर्देशक ने कहा कि वो एक शॉर्ट फिल्म में बिदिता को लीड रोल देना चाहता है. ये एक एलियन लड़की का किरदार होगा. बिदिता ने बताया कि वो काम की तलाश में थी और ऐसे में एक शॉर्ट फिल्म भी उनके लिए महत्वपूर्ण थी लेकिन इस फिल्म की कोई कहानी तैयार नहीं थी. जब शूटिंग शुरू हुई तो निर्देशक ने कहा कि वो इसका अंत बाद में सोच लेंगे फिलहाल काम शुरू करो.

 

सेट पर निर्देशक अक्सर बिदिता से काफी अलग ढंग से बात करता. वो उनके करीब आने की कोशिश करता और बाल बनाने के बहाने से बालों में चेहरे पर हाथ लगाता. इस तरह का बर्ताव देखते हुए बिदिता ने इस फिल्म को बीच में ही छोड़ दिया और लंबे समय तक दोनों में कोई बात नहीं हुई.

 

इसके बाद एक दिन इस निर्देशक ने बिदिता को फोन किया और एक पार्टी में आने को कहा. निर्देशक का दावा था कि पार्टी में कई बड़े निर्देशक आएंगे और बिदिता को यहां जाना चाहिए. बिदिता इस पार्टी में पहुंची तो वहां बड़े बड़े निर्देशक मौजूद थे और कई लोगों से उनकी मुलाकात भी हुई. लेकिन कुछ देर बाद बिदिता को बुलाने वाले उस निर्देशक ने बिदिता से शराब पीने का अनुरोध किया. बिदिता को वो अपने साथ छोड़ने की बात कह कर आया था ऐसे में वो अकेली ही इस पार्टी में आई थी और इस निर्देशक के पास से उठकर जाना भी उन्हें उचित नहीं लगा. लोगों के बीच में वो कोई सीन नहीं बनाना चाहती थीं क्योंकि काम न मिलने से वो परेशान थीं और ऐसा करने पर वो लोगों की नज़रों में गलत तरीके से आ सकती थी.

 

कुछ देर बाद वो गाड़ी में बैठे और जूहू इलाके में एक छोटे सिनेमा चंदन के पास गाड़ी लगा कर इस निर्देशक ने अपनी सीमाएं पार कर दी. शराब के नशे में इस निर्देशक ने अपने कपड़े खोल दिए और जबरन बिदिता से संबंध बनाने की ज़िद करने लगा. इन दोनों के बीच हाथापाई भी हुई और बिदिता ने गाड़ी खोलकर भाग जाने की कोशिश भी की लेकिन गाड़ी को ऑटो लॉक कर दिया गया था. बिदिता ने बताया कि उनके माथे – गर्दन और हाथों पर चोट लगी लेकिन उस निर्देशक का हौसला कम नहीं हुआ.

 

थोड़ी देर बाद तक जब बिदिता लगातार विरोध करती रही तो निर्देशक ने कहा “देखो तुम इसे कर लो, कुछ समय बाद तुम्हें ये याद भी नहीं रहेगा और अपनी फिल्म में मैं तुम्हे काम दूंगा.”

 

लंबा विरोध चलने पर निर्देशक ने बिदिता को वहीं अपनी गाड़ी से उतार दिया. बिदिता ने बताया की इस निर्देशक की पत्नी एक मशहूर टीवी अदाकारा हैं और इनका एक बच्चा भी है. दुनिया की नज़र में ये निर्देशक एक बेहद शरीफ और परिवार से प्यार करने वाला इंसान है लेकिन असल में उसकी सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए.

 

बिदिता ने कहा कि मैं उसका नाम लेकर उसके परिवार के लिए मुसीबत नहीं खड़ी करना चाहती. बड़ी मुश्किल से उस इंसान की पत्नी अपना घर चला रही है. वो निर्देशक अभी भी अपनी पहली फिल्म बनाने के लिए तरस रहा है और ऐसे में उसकी सज़ा उसे मिल चुकी है.

 

बिदिता के अनुसार बॉलीवुड में काम करने वाली या काम ढूंढ रही लगभग हर महिला ने इस चीज़ का सामना किया है और बताने के लिए कई कहानियां हैं लेकिन इनका अंत तब होगा जब लोगों को समझ आएगा कि जैसे हम फिल्मों में काम मांग रहे हैं ऐसे ही उनके घर से आने वाली महिलाओं को भी तो कहीं काम मांगना पड़ता है.