शर्म -हया छोड़ इन सितारों नें अपनी बहनों से की शादी भारतीय भी हैं लिस्ट में शामिल


Advertisements

बॉलीवुड में सितारों और क्रिकेट, बिजनेस से जुड़े बड़ी-बड़ी  मशहूर हस्तियों की बात ही बेहद खास और निराली होती है ऐसे सितारे हमेशा ही अपनी अजीबो गरीब शौक और आदतों के लिए जानें जाते हैं इसी के साथ ही खेल, फिल्म और उद्योग जगत से जुड़े इन सितारों की शादी के चर्चे भी मीडिया की सुर्खियां बटोरते हैं। कई समुदाय के लोग कज़िन्स के साथ शादी करना ही बेहतर समझते हैं लेकिन पिछले कुछ समय में शादी का ये ट्रेंड काफी तेजी से बदला है जिसे देख अमेरिका नें तकरीबन 24 जगहों पर कज़िन्स के साथ शादी पर बैन लगा रखा है। कुछ समय पहले ही एक पाकिस्तानी अखबार नें एक लेख में इस बात को बयां किया था की अाज के युवा कज़िन्स के साथ शादी करने में विश्वास नही करते और वो कजि़न्स के साथ शादी करने से इंकार करने लगे हैं हालाकि कई ऐसे लोग भी हैं जो अब भी पुरानी परंपराओं और सोच के चलते इस तरह की शादी को मानते हैं और अपने बच्चों पर  दवाब भी डालते हैं।

क्रिकेट जगत का पॉपुलर चेहरा शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान रहे शाहिद अफरीदी ने भी अपनी चचेरी बहन से की हैं।

 भारतीय बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग 

 भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बारे में बहुत कम लोग ये बात जानते हैं की वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती की मासी से वीरेंद्र सहवाग के चचेरे भाई नें शादी की थी इस लिहाज़ से दोनों दूर के रिश्तेदार लगते हैं।

गज़ल सम्राट नुसरत फतेह अली खान

पाकिस्तान के ही गज़ल सम्राट नुसरत फतेह अली खान नें भी अपनी चचेरी बहन नाहीद से शादी की थी। नुसरत अपनी गायकी और गजलों के लिए पाकिस्तान जितना ही भारत में भी जानें जाते हैं और यहां भी काफी पॉपुलर हैं।

टीवी एक्टर मॉडल बाबर खान

पाकिस्तान के जाने मानें टीवी एक्टर और मॉडल बाबर खान नें अपनी चचेरी बहन बिस्मा खान से साल 2015 में शादी की थी। बाबर बिस्मा से काफी छोटी हैं बाबर और बिस्मा दोनों कुछ समय पहले ही एक बेटे के माता पिता बने हैं। आपको बता दें की बिस्मा बाबर की दूसरी पत्नी हैं शना खान की एक हादसे में मौत के बाद बाबर नें 9वीं क्लास में पढ़ने वाली अपनी चचेरी बहन बिस्मा से शादी की।

पाकिस्तानी क्रिकेटर सइद अनवर

पाकिस्तान के धुंआधार खिलाड़ी  सइद अनवर की पत्नी लुबना पेशे से डॉक्टर हैं आपको बता दें की लुबना सइद की चचेरी बहन हैं।

इमरान खान की एक्स वाइफ रेहम

पाकिस्तानी क्रिकेट जगत से पॉलिटिक्स में करियर बनाने वाले इमरान खान की पहली पत्नी रेहम ने इमरान से पहले अपने कजिन एजाज उल रहमान से शादी की है।

रेहम और एजाज का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नही टिक सका ।

 

शर्म -हया छोड़ इन सितारों नें अपनी बहनों से की शादी भारतीय भी हैं लिस्ट में शामिल