क्या संजय दत्त की वजह से मान्यता दत्त ने मुस्लिम नाम छोड़कर अपनाया था हिन्दू नाम, जाने ?

संजय दत्त की बायोपिक संजू ने उनकी जिंदगी के बारे में कई राज खोले. यह भी कि संजू की पत्नी मान्यता दत्त का उनकी जिंदगी संवारने में कितना अहम योगदान है.

मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है, लेकिन 2008 में संजू से शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता दत्त कर लिया था. जब 2009 में एक इंटरव्यू के दौरान मान्यता से पूछा गया कि क्या संजय दत्त ने उन्हें उनका पैतृक नाम अपनाने की इजाजत नहीं दी.

इसके जवाब में उन्होंने कहा, “ये मेरी निजी राय थी. संजू को नाराजगी और अपमान का सामना करना पड़ता यदि मैं अपने पिता का दिया नाम इस्तेमाल करती. यदि दूसरी पत्न‍ियां अपना पैतृक नाम इस्तेमाल करती हैं तो ये उनकी चॉइस है. अब ये फैशन है.”

संजू और मान्यता ने साल 2008 में 7 फरवरी को गोवा में शादी की थी. मान्यता उम्र में संजय दत्त से करीब 20 साल छोटी हैं. मान्यता संजय दत्त के प्रोडक्शन हाउस की सीईओ भी हैं. मान्यता की यह दूसरी शादी थी. संजय से पहले मान्यता ने मिराज-उल रहमान से शादी की थी. खबरों की मानें तो दोनों की शादी साल 2003 में हुई थी. मिराज पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों को धमकी भरे और वलगर एसएमएस भेजने के भी आरोप लगे. इसके चलते मिराज जेल जा चुके हैं.