Hindi

महेश भट्ट की बेरूखी की वजह से मानसिक बिमारी का शिकार हुईं थीं परवीन बॉबी

बॉलीवुड में दिवार, काला पत्थर, सुहाग, अमर अकबर एंथनी जैसी कई सुपर हिट फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का जौहर दिखा चुकीं बॉलीवुड की हुस्न की मल्लिका को कभी ऐसी मौत मिलेगी किसी नें सोचा भी नही था । 70-80 के दशक में परवीर बॉबी की खूबसूरती का हर कोई कायल था , लेकिन बावजूद इसके परवीन को प्यार में हमेशा बेवफाई ही मिली ।

परवीन बॉबी नें अपने फिल्मी सफर के दौरान बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक सुपर स्टार के साथ काम किया उनकी ज्यादातर फिल्में अमिताभ बच्चन के साथ ही थींं । दोनों के अफेयर के चर्चे भी बॉलीवुड गलियारों में काफी लंबे समय तक चले लेकिन परवीन के हांथ में निराशा ही लगी ।

 

अमिताभ के बाद परवीन की जिंदगी में बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी आए कबीर के प्यार में परबीन काफी समय तक खोई रहीं दोनों के रिश्ते को लेकर खबरें तो ये भी आईं की दोनों जल्द ही शादी करने वाले हैं इतना ही नही परवीन और कबीर कई सामाजिक और फिल्म समारोह में भी एक साथ आते -जाते और अपने इश्क का इज़हार करते नही थकते ।

लेकिन यहां भी परवीन की किस्मत नें उनका साथ नही दिया कबीर के साथ हुए ब्रेक अप के दर्द से उभरने के लिए परवीन नें अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगा दिया ।

1975 में आई हिंदी फिल्म दिवार में परवीन और अमिताभ की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला और उनके काम की काफी सराहना हुई ।

परवीन और अमिताभ की जोड़ी नें बॉक्स ऑफिस पर काफी सुर्खियां बटोरी नाम शोहरत और पैसे की परवीन के पास कोई कमी नही थी लेकिन उम्र का एक ऐसा दौर भी आता है जहां इन सबसे प्यार की जरूरत होती है ।

कबीर बेदी के साथ ब्रेक अप के बाद परवीन की मुलाकात फिल्मेकर महेश भट्ट से हुई अमर अखबर एंथनी की शूटिंग के दौरान परवीन और महेश भट्ट के बीच नजदीकियां बढ़ीं, परवीन बखूबी जानती थीं की महेश भट्ट शादी शुदा हैं लेकिन इसके बाद भी महेश परवीन के प्यार में ऐसी पागल हुईं की हर मर्यादा को भूल कर उनके साथ रहने को तैयार हो गईं ।

महेश भट्ट भी अपनी पत्नि और घर को छोड़ परवीन बॉबी के साथ लिविंग में रहने लगे ।

परवीन महेश के साथ जिंदगी के सुनहरे सपने देखने लगीं और उन्होनें इरादा कर लिया महेश भट्ट से शादी करने का  परवीन नें जब महेश भट्ट के सामने शादी की इच्छा जाहिर की तो महेश भट्ट नें फौरन इंकार कर दिया ।

इसी के साथ ही महेश भट्ट और परवीन बॉबी भी अलग हो गए दिल टूटने से दुखी परवीन नें खुदको बाहरी दुनिया से बिलकुल अलग कर लिया

अकेलेपन का असर ऐसा खला की परवीन की मानसिक स्थति बिगड़ गई  परवीन नें उस दौरान हर किसी को ये कह कर चौंका दिया था की उनके को स्टॉर अमिताभ बच्चन उन्हें मारना चाहते हैं ।

परवीन के इस मुश्किल दौर में उनका साथ देनें एक बार फिर महेश भट्ट गए लेकिन डॉक्टरों नें  परवीन की मानसिक हालत को देखते हुए उन्हें

परवीन से दूर रहने की सलाह दी ।

 

22 जनवरी 2005 को परवीन की लाश मुंबई स्थित उनके बंगले में मिली ।

 

 

Related Articles

Back to top button